ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशज्ञानवापी: तहखाने का वीडियो वायरल, प्रवेश द्वार की चौखट के अलावा बांस-बल्ली हटाई जाती दिखी, मंदिर प्रशासन ने यह कहा 

ज्ञानवापी: तहखाने का वीडियो वायरल, प्रवेश द्वार की चौखट के अलावा बांस-बल्ली हटाई जाती दिखी, मंदिर प्रशासन ने यह कहा 

ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने का एक वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। दो मिनट से ज्यादा के वीडियो में तहखाने में आकर्षक शैली में बनी चौखट व उसके ऊपरी सिरे के अलावा एक युवक दिखाई दे रहा है।

ज्ञानवापी: तहखाने का वीडियो वायरल, प्रवेश द्वार की चौखट के अलावा बांस-बल्ली हटाई जाती दिखी, मंदिर प्रशासन ने यह कहा 
मुख्य संवाददाता,वाराणसीSun, 22 May 2022 05:49 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्ञानवापी प्रकरण में शनिवार को मस्जिद के तहखाने का एक वीडियो वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर जारी दो मिनट 20 सेकेंड का वीडियो सर्वे के दौरान का बताया जा रहा है। उसमें तहखाने में आकर्षक शैली में बनी चौखट व उसके ऊपरी सिरे के अलावा एक युवक और बांस-बल्ली हटाते कुछ लोग दिख रहे हैं। ‘हिन्दुस्तान’ वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि नहीं करता। 

वहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने वीडियो को काफी पुराना बताते हुए कहा कि वीडियो में दिखने वाला युवक व्यास परिवार से जुड़ा है। व्यास परिवार को वर्ष में एक बार दक्षिणी तहखाने में जाने की अनुमति दी जाती है। ज्ञानवापी प्रकरण का मुकदमा सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में चल रहा था। अदालत के आदेश पर छह, सात, 14, 15 व 16 मई को कोर्ट कमीशन की कार्यवाही हुई थी। 

सर्वे रिपोर्ट के लीक होने की चर्चा अभी थमी नहीं कि एक वीडियो वायरल हो गया। उसमें एक युवक गले में विश्वनाथ मंदिर का पास लटकाए दिख रहा है। कुछ लोग बांस-बल्लियों को सहेजते दिख रहे हैं। तहखाने के प्रवेश द्वार की चौखट के ऊपरी सिरे की डिजायन प्राचीन मंदिरों की तरह लग रही है। तहखाना मलबे से भरा दिखा। विश्वनाथ मंदिर के सीईओ सुनील कुमार वर्मा का कहना है कि वीडियो में दिखने वाला युवक व्यास परिवार का आशुतोष है। 

व्यास परिवार को वर्ष में एक बार उनके अधिकार वाले दक्षिणी तहखाने में व्यास गद्दी के पूजन की अनुमति दी जाती है। युवक ने जो पास लटकाया है, वह विभागीय नहीं है। ऐसे पास नेमी दर्शनार्थियों व आने-जाने वालों को जारी किए जाते हैं। वहीं, शनिवार दोपहर शृंगार गौरी से भी जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ, इस सूचना के साथ कि शृंगार गौरी का पूजन शुरू। जांच में वह पुराना वीडियो निकला। उसमें नवरात्र में एक दिन शृंगार गौरी के पूजन की रिकार्डिंग है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें