DA Image
7 जुलाई, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

दूल्हा लॉकडाउन में मुंबई में फंसा, दुल्हन होम क्वारंटीन में

policewomen extend date of marriage in odisha  file pic

दूल्हा लॉकडाउन में फंसा तो दुल्हन होम क्वारंटीन है। जी हां कोरोना ने ऐसे दिन दिखाए हैं जिसकी लोगों ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। एक तरफ जहां लोग लॉकडाउन की वजह से शादी स्थगित कर दे रहे हैं वहीं गोरखपुर का एक जोड़ा ऐसा है जो चाहकर भी शादी नहीं कर पाया। मजबूरन दोनों ने शादी की तारीख नवम्बर में रख ली। 

मुम्बई में नौकरी करने वाले राजेश्वर की शादी छह महीने पहले कैम्पियरगंज की शिवांगी से तय हुई थी। सबकुछ फिक्स हो गया शादी की तैयारी भी चल रही थी। अचानक से लॉकडाउन हो गया। दूल्या यानी राजेश्वर लॉकडाउन के खुलने का इंतजार करता रह गया इधर एक सप्ताह पहले दुल्हन यानी शिवांगीम के परिवार समेत तीन परिवारों को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटीन कर दिया। दूल्हे का लॉकडाउन और दूल्हन के होम क्वारंटीन को देखते हुए दोनों की सहमति से परिवार वालों ने शादी की तारीख 26 नवम्बर कर दी। दोनों की शादी एक मई निर्धारित थी। 

राजेश्वर का कहना है कि ऐसी बेबसी कभी नहीं देखी। सबकुछ अपने हाथ में था लेकिन लॉकडाउन की वजह से घर ही नहीं पहुंच सके। एक-एक दिन लॉकडाउन के खुलने का इंतजार करता रहा लेकिन लॉकडाउन बढ़ती ही चला गया। जिस दिन तीसरे फेज के लॉकडाउन की घोषणा हुई उस दिन शादी की तारीख आगे बढ़ा दी। 

यह भी देंखें: यूपी: बैंड-बाजा न बाराती, लॉकडाउन में हो रहींं सोशल डिस्‍टेंसिंग वाली शादियांं

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिवांगी के कॉलोनी के चार घरों को के सदस्यों को क्वारंटीन रहने को कहा था। शिवांगी के कॉलोनी में किसी की डेथ हो गई थी। इसी बीच किसी ने कोरोना का संदेह जताया जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उस घर के आसपास के घरों के सदस्यों को 14 दिन क्वारंटीन रहने को कहा था। 

दोगुने उत्साह से करुंगा शादी 
राजेश्वर ने बताया कि शादी की तारीख भले ही सात महीने आगे चली लेकिन शादी दोगुने उत्साह के साथ करुंगा। इसके साथ ही पूरे जीवन यह भी याद रहेगा कि मेरी शादी में ने ग्रहण लगाया था। 

सात महीने का बेसब्री से रहेगा इंतजार 
राजेश्वर ने बताया कि उन्हें अगले सात महीने का बेसब्री से इंतजार रहेगा। यह इतना आसान नहीं है लेकिन मजबूरी मान इसे काट लेंगे। लॉकडाउन एक बुरे सपना जैसा रहेगा जिसे भूलना आसान नहीं होगा।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:groom in lockdown bride in home quarantine in gorakhpur