ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशभरे मंडप में सास ने कर दी बेइज्जती तो रूठ गया दूल्हा, सात फेरों से पहले बुलानी पड़ गई पुलिस

भरे मंडप में सास ने कर दी बेइज्जती तो रूठ गया दूल्हा, सात फेरों से पहले बुलानी पड़ गई पुलिस

यूपी के बदायूं में एक दूल्हे को सास की बात इतनी बुरी लग गई कि वह सात फेरों से पहले रूठ गया और उसने शादी करने से मना कर दिया। नौबत यहां तक आई पुलिस को भी बुलाना पड़ा। बाद में शादी कराई गई।

भरे मंडप में सास ने कर दी बेइज्जती तो रूठ गया दूल्हा, सात फेरों से पहले बुलानी पड़ गई पुलिस
dulha file photo
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,बदायूंFri, 21 Jun 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडप में सात फेरों के बीच लड़की को चढ़ाने के लिए लाए गए कम जेवर के चलते दूल्हा-दुल्हन पक्ष में ठन गई। दूल्हे ने अपनी बेइज्जती समझी और रूठकर शादी से मना कर दिया। वहीं, लड़की पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों को थाने ले जाया गया। जहां रात से लेकर शुक्रवार दोपहर तक दोनों पक्षों के बीच पंचायत चलती रही। पुलिस समेत संभ्रांत लोगों की मध्यस्थता के बीच दोपहर पर फेरों की रस्म हुई। दूल्हा-दुल्हन को लेकर विदा हुआ।

मामला बिल्सी थाना क्षेत्र के एक गांव का है। गांव निवासी युवती की गुरुवार को फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गांव सिसरका से बारात आई थी। दूल्हा दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचा तो लड़की वालों ने आवभगत की। द्वाराचार की रस्म के बाद दावत शुरू की गई। वहीं जयमाल की रस्म भी पूरी हो गई। इसके बाद जब सात फेरों की बारी। इस पर अचानक दूल्हा मंडप से उठ खड़ा हुआ। आरोप है कि दुल्हन की मां ने दूल्हे की बेइज्जती कर दी। कहा कि वे लोग लड़की के लिए जेवर आदि कम लाए है। जबकि बताया अधिक था। इसी बात पर दोनों पक्षों के बीच ठन गई। 

दुल्हन की मां का आरोप था कि दूल्हा पक्ष के लोगों ने उनके साथ दहेज की मांग को लेकर अभद्रता की। जिसके चलते दोनों पक्षों में विवाद हो गया। सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। मामला बिगड़ता देख पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। इसके बाद शुक्रवार दोपहर तक दोनों पक्षों के बीच पंचायत चलती रही है। पुलिस एवं गांव के संभ्रांत लोगों ने दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता कराई। इसके बाद हंसीखुशी दुल्हन ससुराल के लिए विदा हुई। बिल्सी थाने के इंस्पेक्टर क्राइम उमेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच आपसी समझौता हो गया था। दोनों पक्षों के बीच विवाद खत्म कराकर शादी की रस्में पूरी कराकर विदा कराई गई है।