ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअंडर-19 टी 20 वर्ल्डकप में जीत के बाद पहली बार उन्नाव पहुंची क्रिकेटर अर्चना का भव्य स्वागत

अंडर-19 टी 20 वर्ल्डकप में जीत के बाद पहली बार उन्नाव पहुंची क्रिकेटर अर्चना का भव्य स्वागत

अंडर-19 विश्व विजेता क्रिकेटर अर्चना के शनिवार उन्नाव पहुंचने पर जगह-जगह माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कानपुर से आते समय जाजमऊ में सदर विधायक पंकज गुप्ता के नेतृत्व में उसका भव्य स्वागत किया गया।

अंडर-19 टी 20 वर्ल्डकप में जीत के बाद पहली बार उन्नाव पहुंची क्रिकेटर अर्चना का भव्य स्वागत
Dinesh Rathourसंवाददाता,उन्नावSat, 04 Feb 2023 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

अंडर-19 विश्व विजेता क्रिकेटर अर्चना के शनिवार उन्नाव पहुंचने पर जगह-जगह माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कानपुर से आते समय जाजमऊ में सदर विधायक पंकज गुप्ता के नेतृत्व में उसका भव्य स्वागत किया गया। सदर विधायक ने बधाइयां दी। इस दौरान रतन खेड़ा बाईपास से होते हुए उन्नाव शहर में ढोल नगाड़ों के साथ लोगों ने भी फूल बरसाए। लोगों में बेहद खुशी का माहौल देखा गया तो वही अर्चना ने भी जिले वासियों का इस स्वागत को लेकर आभार व्यक्त किया। अंडर 19 विश्व विजेता क्रिकेट टीम की सद्स्य अर्चना निषाद के गांव पहुंचने की खबर से ग्रामीणों द्वारा तेजी के साथ तैयारी की जा रही है। चर्चा के अनुसार दोपहर तक वह गांव पहुंच जाएगी।

बांगरमऊ क्षेत्र के गांव रतई पुरवा की मूल निवासी अर्चना निषाद के द्वारा विश्व कप फाइनल मैच में बेहतर प्रर्दशन व टीम की जीत के बाद से ही समूचे क्षेत्र में हर्ष की लहर बनी हुई है तथा क्रिकेटर के घर पहुंचकर लोग मां सावित्री तथा भाई रोहित को बधाई दे रहे है इसी क्रम में परिजनो द्वारा बताया गया है कि वह आज गांव पहुंचेगी जिससे तमाम ग्रामीण गांव में पंडाल लगाकर, रंगोली सजाकर, फूल माला एकत्र कर उसके स्वागत की तैयारी में जुटे हुए है।

क्रिकेटर के गांव पहुंचने की सूचना अनेक सोशल मीडिया ग्रुपों पर प्रसारित की जा रही है जिससे स्वागत कार्यक्रम में काफी भीड़ होने की आशंका जताई जा रही है। उसकी सफलता में मार्गदर्शक शिक्षिका पूनम गुप्ता के कार्यस्थल गंजमुरादाबाद नगर स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय व पैतृक गांव आदि जगह पर स्वागत कार्यक्रम की तैयारी होती देखी गई है।

डीएम ने कृषि व आवास के लिए भूमि का किया आवंटन 

बांगरमऊ के रतईपुरवा सावित्री देवी की बेटी अर्चना अंदर 19 में शानदार खेल के बाद डीएम अपूर्वा दुबे ने जिले का नाम रोशन करने वाली अर्चना देवी की माता को 0.253 हेक्टेयर कृषि भूमि, 0.013 हेक्टेयर आवास भूमि के आवंटन के साथ ही पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र एवं अन्य भेंट देकर सम्मानित करते हुए बधाई दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें