DA Image
22 नवंबर, 2020|6:14|IST

अगली स्टोरी

ग्राम प्रधान चुनाव: यूपी पंचायत इलेक्शन 2020 की तैचारियों के बीच मतदाता सूची होने लगी जमा

up panchayat elections 2020 gram pradhan chunav various promises being made to voters bdc jila panch

पंचायत चुनाव को लेकर शासन के निर्देश पर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। जहां एक तरफ वोटर लिस्ट फाइनल हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ राजनैतिक दलों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस तैयारी को देखते हुए लगता है कि जल्द ही पंचायत चुनाव की तारीख आ जाएगी। आगरा के तीन विकास खंडों की सूची तैयार होकर तहसील सदर में जमा हो रही है।

अभी तक जिले के 15 ब्लॉकों में पंचायत चुनाव के लिए मतदाता पुनरीक्षण सूची का काम चल रहा था, जो अब पूरा हो चुका है। उसी के आधार पर बीएलओ मतदाता सूची जमा कर रहे हैं। तहसील सदर में तीन ब्लॉकों अकोला, बिचपुरी की सूची जमा हो चुकी है। वहीं ब्लॉक बरौली अहीर की 75 सूची जमा हो चुकी है, शेष रह गई दो दर्जन मतदाता सूची भी सोमवार तक जमा हो जाएगी। वहीं एसडीएम सदर एम अरून्मोली का कहना है कि पंचायत चुनाव को लेकर शासन द्वारा रिपोर्ट मांगी जा रही है। पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर खंड विकास अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। सूची जमा हो रही हैं।

शासन ने मांगी रिपाेर्ट :

हमीरपुर के सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचास्थानीय) एसके शुक्ला ने बताया कि शासन द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर रोजाना रिपोर्ट मांगी जा रही है। इससे जनवरी 2021 में चुनाव हो जाने की संभावना बन रही है। इलाहाबाद से 55 प्रकार के प्रपत्र भेज दिए गए हैं। जिनका प्रयोग चुनाव में किए जाना है। चुनाव आयोग धीरे धीरे सभी नियम कानून की जानकारी भी विभाग को देता जा रहा है। वहीं पंचायत चुनाव को लेकर समय समय पर शासन व प्रशासन में बैठकें भी हो रही हैं। वही गांवों में भी पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी दिख रही है। संभावित प्रत्याशी तैयारी में जुटे हैं। 

हरदोई में आयोग की तरफ से आए मतपत्र :

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बीएल भार्गव ने बताया कि ग्राम पंचायत, प्रधान, बीडीसी जिला पंचायत सदस्य पद के लिए निर्वाचन होगा। आयोग से आए मतपत्रों को सुरक्षित रखवा दिया गया है। सभी मतपत्र अलग-अलग रंगों के होंगे। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद आयोग के निर्देशानुसार मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए ये मतपत्र मतदान केंद्र तक पहुंचाए जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:gram pradhan chunav Voter list started getting deposited among the UP Panchayat Election 2020 BDC