DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशGram Panchayat Sahayak Bharti: यूपी के इस जिले में पंचायत सहायक रिजल्ट पर लगी रोक, चार बीडीओ को नोटिस

Gram Panchayat Sahayak Bharti: यूपी के इस जिले में पंचायत सहायक रिजल्ट पर लगी रोक, चार बीडीओ को नोटिस

वरिष्ठ संवाददाता ,एटा Amit Gupta
Tue, 14 Sep 2021 09:56 AM
Gram Panchayat Sahayak Bharti: यूपी के इस जिले में पंचायत सहायक रिजल्ट पर लगी रोक, चार बीडीओ को नोटिस

यूपी के एटा जिले में पंचायत सहायकों की भर्ती में हो रही देरी और मिल रहीं खामियों को लेकर चार ब्लॉक के बीडीओ पर शिकंजा कस दिया गया है। यहां चार बीडीओ को कारण बताओं नोटिस दिया गया है। अभी तक इन ब्लॉकों से पत्रावलियां तैयार होकर जिला मुख्यालय पर नहीं आ सकी हैं।

एटा जनपद के आठों ब्लॉकों में 575 पंचायतों में पंचायत सहायकों की नियुक्ति होनी है। यह नियुक्तियां 10 सितंबर तक करने का लक्ष्य था। अभी तक आठों ब्लॉकों में यह नियुक्तियों का काम पूरा नहीं हो सका है। ब्लॉक शीतलपुर, जलेसर, जैथरा और मारहरा के बीडीओ ने अभी तक आवेदनों को तैयार कर अभी तक भेजा नहीं गया है। आवेदन पत्रों की जांच के दौरान भी खामियां मिल रही है। ऐसे में इस नियुक्ति पर रोक लगा दी गई।

बरेली में 37 पदों पर आ गईं आपत्ति, रोका परिणाम

बरेली में पंचायत सहायकों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी हो गई है। 1193 में 37 ग्राम पंचायतों में मेरिट में आने वाले अभ्यर्थी को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गईं हैं। जिला पंचायती राज विभाग ने 37 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों का अनुमोदन रोक दिया है। डीपीआरओ ने आपत्तियों का निस्तारण कर दोबारा प्रस्ताव भेजने की जिम्मेदारी एडीओ पंचायत को दी है।

बरेली की 1193 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। मेरिट की क्रास चेकिंग के बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची फाइनल कर दी गई है। ब्लॉक में समारोह आयोजित कर पंचायत सहायकों को नियुक्ति सांसद-विधायकों के जरिए वितरित किए जाएंगे। 37 ग्राम पंचायतों में फिलहाल पंचायत सहायकों की नियुक्ति प्रभावित हो गई है। मेरिट में पहला स्थान हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को लेकर आपत्तियां आईं हैं। एडीओ पंचायत आपत्तियों का मौके पर निस्तारण कराएंगे। उसके बाद ही पंचायत सहायकों की तैनाती हो सकेगी। बता दें कि पंचायत सहायकों को ग्राम सचिवालय के संचालन की जिम्मेदारी होगी। डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आपत्तियों के निस्तारण के बाद ही 37 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक की नियुक्ति की जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें