ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशब्याज का लालच देकर हड़प लिया मोटी रकम, FIR

ब्याज का लालच देकर हड़प लिया मोटी रकम, FIR

सिक्योरिटी की जमा रकम एक वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी वापस नहीं की गई। पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  थाना कोतवाली क्षेत्र के...

ब्याज का लालच देकर हड़प लिया मोटी रकम, FIR
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 28 Nov 2019 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सिक्योरिटी की जमा रकम एक वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी वापस नहीं की गई। पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला डोरीलाल निवासी विनोद कुमार अग्रवाल ने पुलिस को तहरीर दी। जिसमे कहा गया कि उसकी शिवा ट्रेडर्स के नाम से एक फर्म है। इस फर्म पर वर्ष 2017 में लखनऊ की एक फर्म त्रिवेणी होम फर्निर्सिंग की प्रोपाइटर मीनाक्षी पाठक और उनके पति आए और अपनी फर्म के फर्नीचर की बिक्री करने का अनुरोध किया।

यह भी कहा कि काम शुरू होने से पहले एक लाख रुपये की सिक्योरिटी देने पड़ेगी। जो काम समाप्त होने के बाद 12 प्रतिशत ब्याज के साथ वापस मिल जाएगी। इस पर उन्होंने इलाहाबाद बैंक पीलीभीत से एक लाख रुपये का भुगतान कर दिया। भुगतान होने के बाद दो बार गाड़ी से माल आया,जिसको पीलीभीत में बेचा भी गया लेकिन माल में खराबी होने के कारण शिकायत आई और उन्होंने उक्त फर्म से माल लेना बंद कर दिया।

माल न लेने के बाद उन्होंने सिक्योरिटी की रकम वापस मांगी लेकिन आरोपी ने रकम वापस नहीं की। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर कोतवाली श्रीकांत द्विवेदी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें