ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश'समाजवादी राहत पैकेट' की तर्ज पर भूखे-प्यासे लोगों तक खाना पहुंचाए सरकार: अखिलेश

'समाजवादी राहत पैकेट' की तर्ज पर भूखे-प्यासे लोगों तक खाना पहुंचाए सरकार: अखिलेश

Dसमाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से कोरोना संक्रमण के चलते घोषित लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में भूखे-प्यासे लोगों को 'समाजवादी राहत पैकेट' की तरह...

'समाजवादी राहत पैकेट' की तर्ज पर भूखे-प्यासे लोगों तक खाना पहुंचाए सरकार: अखिलेश
भाषा,लखनऊThu, 26 Mar 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

Dसमाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से कोरोना संक्रमण के चलते घोषित लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में भूखे-प्यासे लोगों को 'समाजवादी राहत पैकेट' की तरह खाने के पैकेट उपलब्ध कराने का आग्रह किया। अखिलेश ने एक बयान में कहा कि आज प्रदेश की सड़कों पर जिस प्रकार लाखों लोग भूखे-प्यासे हैं और आपूर्ति के अभाव में जनता त्रस्त है, ऐसे में मुख्यमंत्री जी सपा सरकार के समय भोजन के लिए वितरित किए गए समाजवादी राहत पैकेट को बांटने का निर्देश जिलाधिकारियों को दें। इनके लिए नियम भी बने हैं। चाहें तो नाम बदल दें।

मालूम हो कि वर्ष 2016 में तत्कालीन अखिलेश सरकार के कार्यकाल में सूखाग्रस्त हुए बुंदेलखण्ड के दो लाख 30 हजार परिवारों को 'समाजवादी राहत पैकेट' वितरित किए गए थे। इन पैकेट में 10 किलोग्राम आटा, पांच किलो चावल, पांच किलो दाल, 25 किलो आलू, पांच लीटर सरसों का तेल, एक किलो देसी घी और एक किलो मिल्क पाउडर दिया गया था।

अखिलेश ने सरकार को 'समीक्षा बैठकों' में अपना वक्त बर्बाद न करने की सलाह देते हुए कहा कि इस कठिन समय में सरकार को तत्काल देश के सभी जन-धन खाताधारकों के बैंक खातों में सहायता राशि डालने का प्रबन्ध करना चाहिए। साथ ही जो लोग रास्तों पर भटक रहे हैं, उनके भोजन-पानी, चिकित्सा और सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए रैन-बसेरों का भी इंतजाम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार से अपील है कि गरीब लोगों के लिये भोजन की फौरन व्यवस्था करे जिससे वे घास खाने को मजबूर न हों। साथ ही सब्जी जैसी दैनिक उपयोग की चीजों पर पुलिस संयम बरते। इस बीच, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश के निर्देश पर दल के कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर जरूरतमंदों को राहत सामग्री का वितरण शुरू कर दिया है। पार्टी कार्यकर्ता हर जिले के गांवों, कस्बों और शहरों में सुरक्षित दूरी के नियमों का पूरी तरह पालन करते हुए सामग्री बांट रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के बाद किसी दूसरे शहर में फंसे उत्तर प्रदेश के सैकड़ों लोग बड़ी संख्या में पैदल ही अपने-अपने गांवों और कस्बों की तरफ आ रहे हैं। सपा कार्यकर्ता पूरी सक्रियता के साथ ऐसे लोगों को खाने की सामग्री और पानी उपलब्ध करा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें