DA Image
1 जनवरी, 2021|6:20|IST

अगली स्टोरी

कृषि और किसानों के कल्‍याण के लिए निरंतर प्रयास कर रही सरकार: सीएम योगी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोपरि है। राज्य सरकार किसानों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराने और उनकी दिक्कतों को दूर के लिए कृतसंकल्पित है। इसको लेकर कृषि व किसान कल्याण के लिए निरन्तर प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्‍यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर उच्‍च स्‍तरीय बैठक में विभिन्‍न विभागों के कार्यों की समीक्षा करने के दौरान कही।

उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक स्तर पर किसानों से नियमित सम्पर्क एवं संवाद बनाकर उनकी अपेक्षाओं तथा समस्याओं के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किसान कल्याण मिशन का शुभारम्भ किया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिए कि इस अभियान में संचालित होने वाली गतिविधियों का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक किसानों की सहभागिता सुनिश्चित की जाए, किसान कल्याण मिशन के तहत विकास खण्ड स्तर पर आयोजित होने वाले कृषि मेले तथा कृषि प्रदर्शनी में जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाए।

बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि किसान कल्याण मिशन के प्रथम चरण में 350 विकास खण्डों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, इसके तहत आयोजित कृषि मेला एवं प्रदर्शनी में कृषि विभाग के साथ-साथ उद्यान, पशुपालन, मत्स्य, रेशम, सहकारिता, सिंचाई विभाग, लघु सिंचाई, नेडा, विद्युत, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, वन, बाल विकास एवं पुष्टाहार इत्यादि विभाग अपनी-अपनी योजनाओं से सम्बन्धित स्टॉल लगाएंगे। इस दौरान लाभार्थीपरक योजनाओं के स्वीकृति पत्र/प्रमाण-पत्र/कृषि यंत्र वितरण/पुरस्कार आदि भी प्रदान किए जाएंगे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:government is continuously striving for the welfare of agriculture and farmers said cm yogi adityanath