अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भोपाल एक्सप्रेस को लूटने की कोशिश, बदमाशों ने की चेन पुलिंग, RPF जवानों ने भगाया

भोपाल एक्सप्रेस

झांसी से बुधवार देर रात निकली भोपाल एक्सप्रेस में चेनपुलिंग कर बदमाशों ने लूटपाट की कोशिश की मगर ट्रेन में तैनात आरपीएफ स्कॉटिंग कर्मियों के फायरिंग करने पर बदमाश भाग निकले। मामले की सूचना पर आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त समेत ग्वालियर व डबरा से आरपीएफ ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

हबीबगंज से चलकर हजरत निजामुद्दीन जा रही भोपाल एक्सप्रेस रात झांसी से निकली। अनंतपेठ स्टेशन के पास रात करीब 2:45 बजे चेन पुलिंग होने से ट्रेन रुक गई। स्टॉफ ने चेन पुलिंग सुधारने के बाद गाड़ी रवाना कराई मगर कुछ देर में ही फिर चेन पुलिंग हो गई। इस पर ट्रेन स्कॉटिंग में तैनात प्रधान आरक्षी करतार सिंह व लाखन सिंह ने कोच के दरवाजे पर खड़े होकर टॉर्च इंजन व पीछे की ओर मारी। पटरी किनारे कुछ बदमाश हथियारों से लैस खड़ दिखे। आरपीएफ को समझने में देर न लगी कि बदमाश लूटपाट के लिए कोच में चढ़ने का प्रयास कर रहे हैं। यह देख आरपीएफ ने फायरिंग कर दी। फायरिंग होते ही बदमाश भाग निकले। आरपीएफ ने चार गोलियां चलाई और यात्रियों से बातचीत की। यात्रियों ने बताया कि किसी के साथ कोई घटना नहीं हुई है। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के बाद तत्काल डबरा चौकी प्रभारी नंदलाल मीणा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं सहायक सुरक्षा आयुक्त घनश्याम मीणा के साथ ग्वालियर आरपीएफ प्रभारी आनंद स्वरूप पाण्डेय व एसआई अमित मीणा ने मौका मुआयना किया। मण्डल रेलवे में सक्रिय बदमाशों ने फोर्स में बैचेनी बढ़ा दी है।

25 से 30 उम्र के थे बदमाश
अनंतपेठ के समीप भोपाल एक्सप्रेस लूट के प्रयास करने वाले नई उम्र के बदमाश है। प्वाइंट्स मैन की माने तो सिग्नल प्रभावित होने के कारण गाड़ियों को अथोर्टी पर निकालने के लिये जब खड़ा था, उसकी नजर कुछ संदिग्धों पर पड़ी। चार युवक बताये गये है। जिनकी उम्र करीब 25 से 30 के बीच बताई गई है। हालांकि बदमाश झाड़ियों के सहारे भागने में सफल रहे।

सप्ताह में दूसरी घटना, सक्रिय हैं बदमाश
पिछली 29/30 अगस्त की रात झांसी से निकली छत्तीसगढ़ सम्पर्कक्रांति एक्सप्रेस में लूट की घटना घटित हुये एक सप्ताह नहीं बीता कि बदमाशों ने एक बार फिर अनंतपेठ में भोपाल एक्सप्रेस को लूटने का प्रयास किया। मण्डल रेलवे में लूट की यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व भी ललितपुर एवं जीरोन के बीच बदमाशों ने ग्लू ज्वाइंट पर सिक्का रखकर सिग्नल फेल कर सचखण्ड एक्सप्रेस के दो यात्रियों का सामान लूट लिया था और एक महिला के गले से सोने की जंजीर छीनने का प्रयास किया था। मामला बीना पहुंचकर यात्रियों ने दर्ज कराया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:goons try to rob Bhopal Express train near jhansi