DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: जीएमसी यार्ड में मालगाड़ी हुई बेपटरी, स्वर्ण शताब्दी समेत 44 ट्रेनें फंसीं

swarn shatabdi express

गाजियाबाद से प्रयागराज की ओर जा रही खाली मालगाड़ी जीएमसी यार्ड की डायमंड क्रॉसिंग पर बेपटरी हो गई। इसकी वजह से नॉर्थ लाइन बाधित हो गई। बगल से ही मेन लाइन होने की वजह से दिल्ली-हावड़ा रूट की स्वर्ण शताब्दी समेत 44 ट्रेनें 10 मिनट तक फंसी रहीं। सवारी ट्रेनों को कॉशन देकर पास कराया गया। गुड्स ट्रेनों का ट्रैक करीब चार घंटे बाधित रहा। तीन मालगाड़ियों को पिछले स्टेशनों की लूपलाइन पर रोकना पड़ा। पूरे मामले की जांच कर तीन सदस्यीय कमेटी सोमवार को अपनी रिपोर्ट मंडलीय अफसरों को देगी।

शुक्रवार सुबह करीब 10:45 बजे मालगाड़ी खंभा नंबर 1019/13 से गुजर रही थी। तभी इंजन से 37वां वैगन तेज आवाज के साथ बेपटरी हो गया। प्रेशर लो होने पर चालक ने ट्रेन खड़ी कर दी। इसके बाद कंट्रोल को सूचना दी गई। लगभग दस मिनट बाद राहत दल और इंजीनियरिंग अमला मौके पर पहुंचा। दोपहर लगभग पौने तीन बजे मालगाड़ी के डिब्बे को ट्रैक पर रखा गया। दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन तो पूरी तरह से क्लीयर थी पर घटनास्थल के नजदीक होने से इस ट्रैक पर भी संचालन रोक दिया गया था। लगभग आधे घंटे बाद कॉशन देकर ट्रेनों को लूप और मेन लाइन से निकाला गया। इसकी वजह से दिल्ली से आने और जाने वाली हर ट्रेन 15 से 40 मिनट तक लेट आई और गई।

44 ट्रेनें पांच से दस मिनट फंसी रहीं
दिल्ली से कानपुर की ओर आ रही स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस, जोधपुर-हावड़ा, मुरी, पुरी सहित 44  ट्रेनों को 5 किमी प्रति घंटे की स्पीड का कॉशन देकर गुजारा गया। इसकी वजह से जीएमसी यार्ड के दोनों ओर ट्रेनों खड़ी रहीं इसकी वजह से ट्रेनें पांच से दस मिनट तक रेंगते हुए चलने की वजह से लेट हुई।

चक्के की खामी से बेपटरी हुई मालगाड़ी
इंजीनियरिंग अमले ने परीक्षण के बाद फौरी तौर पर बताया कि पटरी से उतरे वैगन के चक्के में स्पॉट दिख रहे थे। इससे लगता है कि चक्के की वजह से मालगाड़ी बेपटरी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Goods train derail in GMC Yard 44 trains including Swarn Shatabdi Express stuck