Good news: state government employee to get salary with diwali bonus and pension before diwali on October 25 - खुशखबरी: राज्यकर्मियों को बोनस के साथ वेतन और पेंशन 25 अक्तूबर को देने की तैयारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशखबरी: राज्यकर्मियों को बोनस के साथ वेतन और पेंशन 25 अक्तूबर को देने की तैयारी

प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मियों को दीपावली से पहले वेतन देने का आदेश जारी किया है। इस बार 25 अक्तूबर को ही वेतन और पेंशन मिल जाएगा। दीपावली से पूर्व वेतन के साथ ही बोनस भी देने की तैयारी की जा चुकी है। बोनस की फाइल मुख्यमंत्री के पास स्वीकृति के लिए भेजी गई है। 


आपके अपने अखबार 'हिन्दुस्तान' ने दीपावली से पूर्व वेतन दिए जाने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसके बाद उ.प्र. सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र और सचिव ओंकार नाथ तिवारी ने इसके लिए अपर मुख्य सचिव वित्त को पत्र लिखा था।  वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल ने शनिवार को दीपावली से पूर्व वेतन और पेंशन देने का आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि 26 अक्तूबर को बैंक अवकाश और 27 अक्तूबर को दीपावली पर्व पर सार्वजनिक अवकाश है। इस कारण सभी राज्य कर्मचारी, सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं , शहरी स्थानीय निकायों तथा वर्कचार्ज कर्मचारियों को वेतन 25 अक्तूबर को मिलेगा। उत्तर प्रदेश के सभी कोषागारों से पेंशन पाने वाले सभी पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को माह अक्तूबर की पेंशन का भुगतान 25 अक्तूबर को किए जाने को मंजूरी राज्यपाल ने दे दी है। वित्त विभाग ने सभी डीएम व सभी कोषागार अधिकारियों से कहा है कि इस आदेश का पालन तत्परता से कराएं। वेतन पहले मिलने से कर्मचारी व शिक्षक दीपावली पर्व अच्छे से मना सकेंगे। 

दीपावली से पूर्व बोनस और डीए भी मिलने की उम्मीद
प्रदेश के करीब 14.2 लाख अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस भी दीपावली से पहले मिल जाने की पूरी उम्मीद है। इसकी फाइल तैयार कर वित्त विभाग ने स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री को भेज दी है। सोमवार तक इसके लिए आदेश जारी होने की उम्मीद की जा रही है। इस बार अधिकतम सात हजार रुपये बोनस दिया जाएगा। 75 फीसदी कर्मचारियों के जीपीएफ खाते में और 25 फीसदी नकद भुगतान होगा। करीब 15 लाख कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के लिए आदेश भी जारी होने की उम्मीद है। केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को पांच फीसदी महंगाई भत्ता देने का आदेश दिया है। केंद्र का शासनादेश मिलने के बाद राज्य सरकार द्वारा भी इस पर विचार किया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Good news: state government employee to get salary with diwali bonus and pension before diwali on October 25