DA Image
7 अगस्त, 2020|6:33|IST

अगली स्टोरी

लखनऊ में मकान खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, एलडीए फिर कम करने जा रहा कीमतें  

एलडीए एक बार फिर अपने फ्लैटों की कीमतें कम करने की तैयारी कर रहा है। इनके न बिकने की वजह से कीमतें कम करने की तैयारी हैं। कमिश्नर मुकेश कुमार मेश्राम के निर्देश के बाद एलडीए ने इसके लिए एक कमेटी बना दी है।

एलडीए में करीब तीन हजार फ्लैट खाली हैं। इनके खरीदार नहीं मिल रहे हैं  प्राधिकरण ने 2019 में इनकी कीमतों में 3 से लेकर 13 लाख रुपए तक कमी की थी। इसके बावजूद अभी भी कीमतें काफी ज्यादा हैं। दो बेडरूम के फ्लैट की कीमत 50 लाख रुपए है।

ऐशबाग टावर का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर मुकेश कुमार मेश्राम दो बेडरूम के फ्लैट की कीमत 50 लाख सुनकर हैरान रह गए। उन्हें समझ में नहीं आया कि इसमें एलडीए ने क्या लगाया है जो कीमतें इतनी ज्यादा हैं। इसी तरह जानकीपुरम, कानपुर रोड तथा देवपुर पारा के फ्लैटों की कीमतें भी बहुत ज्यादा हैं। जबकि इनकी लोकेशन अच्छी नहीं है। ऐशबाग में एलडीए ने 248 फ्लैट बनाए हैं लेकिन इसमें से 4 वर्षों में केवल दो फ्लैट ही बिके हैं।

इसी तरह देवपुर पारा में अकेले डेढ़ हजार से ज्यादा फ्लैट खाली हैं। अगर इन्हें नहीं बेचा गया तो आगे खंडहर होने का अंदेशा रहेगा। इससे एलडीए को भारी नुकसान की आशंका भी है। इसी के चलते कमिश्नर ने एलडीए से इनकी कीमतें कम करने को कहा है। कमिश्नर ने 25 फ़ीसदी तक कीमतें कम करने को कहा है। ताकि यह जरूरतमंदों की पहुंच में आ सकें।
 
एलडीए को फ्लैट की कीमतें कम करने का निर्देश दिया गया है। प्राधिकरण के फ्लैट बहुत महंगे हैं। ऐशबाग में छोटे-छोटे फ्लैट की कीमत 50 लाख रुपए है। इतनी कीमत में इन्हें कौन खरीदेगा। एलडीए ने बिना जरूरत व डिमांड सर्वे के इनका निर्माण कराया है।
मुकेश कुमार मेश्राम, कमिश्नर, लखनऊ
 
कमिश्नर के निर्देश पर कीमतें कम करने के लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी अपना प्रस्ताव तैयार कर बोर्ड में रखेगी। कीमतें कम करने का अंतिम निर्णय बोर्ड लेगा। 
मंगला प्रसाद सिंह, सचिव, एलडीए
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Good news for those buying houses in Lucknow LDA is going to reduce prices again