ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में कम हुआ किराया, 50 किमी के देने होंगे केवल 10 रुपये 

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में कम हुआ किराया, 50 किमी के देने होंगे केवल 10 रुपये 

रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेलवे ने कोराना काल से पहले लागू जनरल टिकट के किराए को फिर से लागू कर दिया है। साथ ही कम किराए की सूची को भी ऑनलाइन एप यूटीएस, ऑनलाइन टिकट बुकिंग एप...

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में कम हुआ किराया, 50 किमी के देने होंगे केवल 10 रुपये 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,सहारनपुर,मेरठSat, 24 Feb 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेलवे ने कोराना काल से पहले लागू जनरल टिकट के किराए को फिर से लागू कर दिया है। साथ ही कम किराए की सूची को भी ऑनलाइन एप यूटीएस, ऑनलाइन टिकट बुकिंग एप व सॉफ्टवेयर में भी अपडेट कर दिया है। किराया कम होने से लाखों यात्रियों को फायदा होगा। बतादें कि कोराना काल में सभी रूट पर रेलवे की ओर से पैसेंजर ट्रेनों का किराया मेल व एक्सप्रेस गाड़ियों के अनुसार कर दिया गया था। इसके चलते छोटी दूरी तय करने वाले यात्रियों को भी अधिक रकम चुकानी पड़ रही थी, लेकिन रेलवे बोर्ड ने अब जनरल टिकट पर पहले की तरह 50 किमी पर किराया दस रुपये कर दिया है। जबकि पहले यह 30 रुपये प्रति टिकट होता था।

कोरोना काल में ट्रेनों का संचालन कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन जब रेलवे ने पुन: ट्रेनों का संचालन शुरू किया तो किराए को दस रुपये से बढ़ाकर तीस रुपये कर दिया। इसके चलते दैनिक यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड़ रही थी लेकिन, अब किराया कम होने से यात्रियों को फायदा होगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कम किराए को अपडेट कर दिया गया है। साथ ही नए किराए के हिसाब से टिकट दिए जा रहे हैं। बता दें कि सहारनपुर से रुपये, यमुनानगर, बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। किराया कम होने से यात्रियों को फायदा होगा।

मेरठ सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह का कहना है कि पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया अलग-अलग लिये जाने का आदेश जारी हो गया है। शीघ्र ही यह आदेश लागू होगा। अब कोरोना काल से पहले की तरह किराये की व्यवस्था लागू होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें