ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरेलवे कर्मचारियों के लिए गुड न्‍यूज, CUG नंबर के साथ सबको मिलेगा स्‍मार्टफोन; रहेगी ये शर्त 

रेलवे कर्मचारियों के लिए गुड न्‍यूज, CUG नंबर के साथ सबको मिलेगा स्‍मार्टफोन; रहेगी ये शर्त 

Railway Employee News: आने वाले समय में रेलवे के सभी कर्मचारी खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। जी हां रेलवे अब जल्द ही अपने सभी कर्मचारियों को CUG मोबाइल नम्बर की सौगात देने जा रहा है।

रेलवे कर्मचारियों के लिए गुड न्‍यूज, CUG नंबर के साथ सबको मिलेगा स्‍मार्टफोन; रहेगी ये शर्त 
Ajay Singhआशीष श्रीवास्‍तव ,गोरखपुरTue, 25 Jun 2024 09:35 AM
ऐप पर पढ़ें

Good News for Railway Employee: आने वाले समय में रेलवे के सभी कर्मचारी खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। जी हां रेलवे अब जल्द ही अपने सभी कर्मचारियों को सीयूजी मोबाइल नम्बर की सौगात देने जा रहा है। सीयूजी मोबाइल के साथ ही सभी को एक स्मार्ट फोन भी दिया जाएगा। दरअसल जल्द ही वर्तमान में चल रहा सीयूजी अनुबंध खत्म होने वाला है। बोर्ड के फैसले अनुसार अनुबंध खत्म होने के बाद नए अनुबंध में सभी कर्मचारियों को सीयूजी नम्बर तो दिया जाएगा ही साथ ही एक-एक स्मार्ट फोन भी नि:शुल्क दिया जाएगा। जिन्‍हें सीयूजी मिलेगा उनके साथ ये शर्त भी रहेगी कि मोबाइल ऑफ नहीं करेंगे। हर कॉल अटेंड जरूर करेंगे। 

वर्तमान में फ्रंट लाइनर और महत्वपूर्ण विभागों से जुड़े कर्मचारियों को ही सीयूजी नम्बर दिया गया है। इस व्यवस्था के लागू होने से पूर्वोत्तर रेलवे के करीब 60 हजार कर्मचारी-अधिकारी लाभान्वित होंगे। सिम के साथ ही मोबाइल मिलने से पटल बदलने या स्थानांतरण होने से कर्मचारियों-अधिकारियों को सिम निकालकर देने की जरूरत नहीं होगी। सीधे मोबाइल ही सम्बंधित कर्मचारी को सौंप दिया जाएगा। 

रेलवे बोर्ड के निदेशक टेलीकॉम ने जारी किया था पत्र: 
रेलवे बोर्ड के निदेशक टेलीकाम ने वर्तमान सीयूजी अनुबंध खत्म होने के बाद सभी सीयूजी कर्मचारियों को सीयूजी देने के साथ ही मुफ्त मोबाइल देने के लिए पत्र जारी किया था।

सीयूजी नम्बर नहीं कर सकते बंद
सीयूजी नंबर दिए जाने से कर्मचारी हर समय रेलवे के रडार पर रहेंगे। इस नम्बर को कर्मचारी बंद नहीं कर सकते। उसपर आने वाले हर कॉल को उन्हें अटेंड करना होता है। ऐसे में आपात स्थिति में किसी भी कर्मचारी से आसानी से सम्पर्क हो सकेगा।