DA Image
1 नवंबर, 2020|9:35|IST

अगली स्टोरी

पहले भी हुआ था ऐसी ही ठगी का शिकार, इस बार नकली जेवर बदलने आईं महिलाएं तो सर्राफ ने पकड़ लिया 

गोरखपुर के हरपुरबुदहट इलाके के  हरपुर चौराहे पर ठगी कर फरार हुई महिला को दुकानदार ने रविवार को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पु‌लिस ने महिला से पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मुकेश वर्मा के दोनों बेटे हरपुर और जोगियाकोल चौराहे पर आभूषण की दुकान चलाते हैं। एक वर्ष पूर्व मुकेश वर्मा की दुकान पर दो महिलाएं आईं हुई थी। दोनों म‌हिलाओं ने नकली जेवरात देकर उसके बदले असली जेवर लेकर चली गई थीं। रविवार को दिन में जोगियाकोल स्थित दुकान पर दो महिलाएं पहुंची और अपने पास रखा पुराना जेवरात दिखाया और उसके बदले नया जेवरात लेने की बात कही। दुकानदार ने जांच की तो जेवरात नकली निकले। 

इसके बाद दुकानदार ने दोनों महिलाओं से कहा कि इस दुकान पर जेवरात नहीं है साथ चलो मेरी दूसरी दुकान पर बदल लिया जाएगा। वह दोनों महिलाओं को अपने साथ लेकर दूसरी दुकान पर जाने लगा। ‌दूसरी दुकान पर पहुंचने के बाद दोनों दुकानदार भाइयों ने महिलाओं को दुकान पर बैठाकर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस के आने से पहले एक महिला मौका देखकर भाग गई। 

पुलिस ने एक महिला को हिरासत में ‌ले लिया और थाने लाई। पूछताछ में पता चला कि वह महराजगंल जिले की रहने वाली है। उसके पास से कई नकली जेवरात बरामद हुए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  इस संबंध में थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र राव ने कहा कि महिला को हिरासत में लिया गया है, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:goldsmith caught woman while trying to change duplicate jewelry in gorakhpur