ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअमृतसर के सर्राफा कारोबारी से गोरखपुर में लूटा 45 लाख का सोना, पुलिस की चार टीमें कर रहीं बदमाशों की तलाश

अमृतसर के सर्राफा कारोबारी से गोरखपुर में लूटा 45 लाख का सोना, पुलिस की चार टीमें कर रहीं बदमाशों की तलाश

गोरखपुर के पाण्डेयहाता के पास मंगलवार की रात स्कूटी सवार दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर अमृतसर के स्वर्ण कारोबारी से 1.4 किलो सोने के आभूषण लूट लिए। सोने की कीमत 45 लाख के करीब बताई जा रही है। घटना की...

अमृतसर के सर्राफा कारोबारी से गोरखपुर में लूटा 45 लाख का सोना, पुलिस की चार टीमें कर रहीं बदमाशों की तलाश
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Wed, 03 Mar 2021 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के पाण्डेयहाता के पास मंगलवार की रात स्कूटी सवार दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर अमृतसर के स्वर्ण कारोबारी से 1.4 किलो सोने के आभूषण लूट लिए। सोने की कीमत 45 लाख के करीब बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद एडीजी अखिल कुमार और एसएसपी जोगेन्द्र कुमार अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। व्यापारी से पूछताछ के आधार पर इलाके की सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की जा रही है।

पंजाब अमृतसर के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह स्वर्ण कारोबारी हैं। वे गोरखपुर सहित अन्य जिलों में सोने के आभूषण सर्राफा कोबारियों को बेचते हैं। रविवार की रात में वह गोरखपुर आए थे। हालसीगंज स्थित राधेश्याम धर्मशाला में रुके थे। सोमवार को उन्होंने गोरखपुर के सर्राफा बाजार में गहनों की बिक्री की थी। मंगलवार को गोरखपुर की साप्ताहिक बंदी होने की वजह से संतकबीरनगर में गहनों को बेचने गए थे। स्वर्ण कारोबारी के मुताबिक संतकबीरनगर में गहने बेचने के बाद उनके पास 1.4 किलो के करीब आभूषण बच गए थे।

वहां से वह सवारी से टीपीनगर उतरे और वहां से ऑटो लेकर नार्मल चौराहे के पास उतर गए। नार्मल से पैदल ही हाल्सीगंज स्थित राधेश्याम धर्मशाला जा रहे थे। पांडेयहाता में शिवम कॉम्प्लेक्स के पास एक स्कूटी से आए दो बदमाशों में से एक ने पिस्टल दिखाकर उनके पास से गहनों से भरा झोला छीन लिया और दोनों फरार हो गए। आरोप है कि उन्होंने पास स्थित चौकी पर पहुंच कर लूट की सूचना दी लेकिन पुलिसवालों ने उनकी बात अनसुनी कर दी। उसके बाद वह राधेश्याम धर्मशाला पर पहुंच गए। इस बीच राहगीर ने पुलिस को लूट की सूचना दी। इसके बाद अफसरों ने संज्ञान लिया और फिर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने सुरेन्द्र की तलाश शुरू की तो वह धर्मशाला पर मिले। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 

अमृतसर के स्वर्ण कारोबारी से हुई लूट में बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गई हैं। कैंट, कोतवाली, राजघाट और  क्राइम ब्रांच की टीम काम कर रही है। सीसीटीवी से लुटेरों के बारे में जानकारी की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें