Glamor again in Lucknow polltics - लोकसभा चुनाव 2019: लखनऊ की सियासत में फिर लगा ग्लैमर का तड़का DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: लखनऊ की सियासत में फिर लगा ग्लैमर का तड़का

poonam sinha and shatrughan sinha ( PHOTO: Hindustan Times)

लखनऊ की सियासत को एक बार फिर ग्लैमर का तड़का लगा है। शत्रुघन सिन्हा की पत्नी व दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम सिन्हा के चुनाव में उतरने से एक बार फिर लखनऊ की गलियों व सड़कों पर फिल्मी सितारे वोट मांगते दिखाई देंगे। इससे पहले भी लखनऊ में कई फिल्मी सितारे अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। हालांकि लखनऊ की जनता ने मायानगरी पर विश्वास नहीं जताया।  

वर्ष 1996 में राज बब्बर ने यहां के चुनाव ग्लैमर भरने का काम किया था। लखनऊ की गलियों, मोहल्लों व सड़कों पर उनके लिए तमाम फिल्मी सितारे वोट मांगते दिखाए दिए थे। उन्हें देखने व सुनने के लिए चौहारों व सड़कों पर भीड़ लगती थी लेकिन यह भीड़ वोटों में तब्दील नहीं हो पायी। नतीजा राज बब्बर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी से 1.18 लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव हार गए। 

वर्ष 1998 के चुनाव में मशहूर फिल्म निर्माता व निर्देशक मुजफ्फर अली यहां से चुनाव मैदान में उतरे। उनके प्रचार के लिए भी मायानगरी के तमाम सितारे लखनऊ की जमीं पर उतरे। उनके साथ भी यही हुआ। मुजफ्फर अली 2.16 लाख से अधिक वोटों से चुनाव हार गए। 

वर्ष 2009 के लोक सभा चुनाव में नफीसा अली सपा के टिकट पर उतरीं।  नफीसा अली पूर्व मिस इण्डिया रह चुकी थीं। खुद कई बड़ी फिल्मों में काम किया था। उनके नामांकन में भी भारी भीड़ जुटी। फिल्मी दुनिया की कई हस्तियां भी उनके प्रचार के लिए पहुंची। इसके बावजूद वह 1.42 लाख से अधिक वोटों से चुनाव हार गईं। यह चुनाव बीजेपी के लालजी टण्डन ने जीत लिया। 

2014 के लोकसभा चुनाव में फिल्म स्टार व कमेडियन जावेद जाफरी लखनऊ में अपनी किस्मत आजमाने पहुंचे। नामांकन के बाद उनके साथ युवाओं की भारी भीड़ दिखती थी। लेकिन वह 5.19 लाख वोटों से चुनाव हार गए। उन्हें केवल 41240 वोट मिले। यह चुनाव राजनाथ सिंह जीत गए। राजनाथ को पांच लाख 61 हजार 196 वोट मिले।

कौन हैं पूनम सिन्हा
पूनम सिन्हा फिल्म अभिनेता शत्रुघन सिन्हा की पत्नी व दबंग गर्ल के नाम से पहचानी जाने वाली सोनाक्षी सिन्हा की मां हैं। पूनम सिन्हा मिस इण्डिया रह चुकी हैं। वर्ष 1980 में उन्होंने शत्रुघन सिन्हा से  शादी की थी। उन्होंने कई फिल्मों में मजबूत किरदार निभाया है। वर्ष 2008 में आयी फिल्म जोधा अकबर में भी उन्होंने किरदार निभाया है।  

लखनऊ में प्रचार कर सकती हैं सोनाक्षी सिन्हा
लखनऊ की सड़कों पर जल्दी ही दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा सहित तमाम सितारे प्रचार करते दिखाई दे सकते हैं। समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं का कहना है कि क्योंकि उनकी मां  खुद लखनऊ से चुनाव मैदान में हैं इसलिए सोनाक्षी का यहां प्रचार करने आना लगभग तय है। उनके अलावा फिल्मी दुनिया के कुछ और सितारे भी लखनऊ प्रचार के लिए आएंगे। समाजवादी पार्टी के पार्षद दल के नेता सैय्यद यावर हुसैन रेशू ने कहा कि जिस तरह लोग अपने परिवार के लिए प्रचार करने जाते हैं उसी तरह सोनाक्षी सिन्हा भी अपनी मां के प्रचार के लिए लखनऊ आएंगी। 

अखिलेश ने नोटबंदी के बहाने भाजपा को घेरा, वोटबंदी से बदला लेने को कहा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Glamor again in Lucknow polltics