ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलड़की ने पहले प्यार में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव...युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या

लड़की ने पहले प्यार में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव...युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या

औरैया में एक पॉक्सो के आरोपी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि खुदकुशी करने से पहले युवक ने एक वीडियो बनाया था जिसमें उसने एक युवती द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन कराने का दबाव डालने का आरोप लगाया।

लड़की ने पहले प्यार में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव...युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,औरैयाMon, 20 Nov 2023 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बिधूना क्षेत्र में पॉक्सो के आरोपी ने शनिवार को जहर खाकर लिया। आनन-फानन परिजन उसे रिम्स सैफई ले गए। जहां इलाज के दौरान युवक ने सोमवार को दम तोड़ दिया। जहर खाने से पहले युवक ने एक वीडियो बनाया था। जो अब वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक पास के ही गांव की रहने वाली एक दूसरे धर्म की लड़की और उसके परिजनों पर जबरन धर्म परिवर्तन आरोप लगा रहा है। युवक के मुताबिक धर्मांतरण के बाद लड़की से शादी और मकान उसी के नाम करने का दबाव बनाया जा रहा था। जिससे परेशान होकर उसने जहर खा लिया था। दूसरी ओर युवक की मौत के बाद पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

सरोजनी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके 20  का बेटे  रोहित का एक पड़ोसी गांव इंपामऊ निवासी दूसरे धर्म के युवक से दोस्ती थी। जिस कारण उसका अपने दोस्त के घर अक्सर आना जाना लगा रहता था। रोहित की दोस्त की बहन से भी बातचीत होती रहती थी। पिता ने आरोप लगाया कि दोस्त और उसके परिजन धर्म परिवर्तन कराकर अपनी युवती की शादी रोहित से कराना चाहते थे। लेकिन वह धर्म परिवर्तन के लिए नहीं तैयार हुआ और शादी से इनकार कर दिया। इस पर युवती के परिजनों ने मिलकर रोहित को रेप और पॉक्सो एक्ट में झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। 

धर्म परिवर्तन के लिए लगातार बना रहे थे दबाव

मृतक की मां ने बताया कि 15 नवंबर की सुबह लगभग सात बजे लड़की का पिता, भाई अपने एक रिश्तेदार समेत चार अन्य लोग चाकू गड़ासा लेकर बेटे को मारने के लिए दरवाजे पर आये थे। बेटे को धमकाते हुए कहा था कि उनकी बात मान ले वरना जान से मार देंगे। साथ ही माता-पिता व परिवार वालों को जेल में डलवा देगे। इस दौरान वहां पर भीड़ लग गयी थी। गांव के लोगों के हस्तक्षेप के बाद उसकी की जान बच पायी।

आरोप है कि युवती के परिजन रोहित को मुस्लिम धर्म कबूल करवाकर उसका निकाह करने का दबाव बना रहे थे। जिससे क्षुब्ध और मजबूर होकर उसने 18 नवंबर को जहर खा लिया था। जिससे उसकी आज मौत हो गयी। मृतक की मां ने बताया कि जान देने से बेटे ने अपने मोबाइल में पूरा वीडियो बनाकर छोड़ दिया था।

जमानत पर बाहर आया था युवक

पुलिस ने तहरीर के आधार पर छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना मिलने पर प्रकरण की जानकारी की गयी तो पता चला कि छह सितंबर को मृतक के विरुद्ध थाना सहार में 363 व 366 का मामला दर्ज हुआ था। जिसमें पीड़िता की बरामदी के बाद 376 व पॉक्सो का चार्जशीट लगायी गयी थी। तभी से यह जेल में था। तीन नवंबर को यह हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर आ गया था। जिसके बाद इन्होंने पीड़िता व परिवार से संपर्क किया था। वायरल वीडियो के आधार पर बताया गया कि धर्म परिवर्तन और पीड़िता से शादी करने का दबाव दिया जा रहा था। जिससे रोहित क्षुब्ध हो गया और उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।