ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशगोंडा में युवती की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या, नाना ने पिता और सौतेली मां पर लगाया आरोप

गोंडा में युवती की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या, नाना ने पिता और सौतेली मां पर लगाया आरोप

गोंडा में एक युवती की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। मृतका के पिता ने अपने भाई और भतीजे का हत्या का आरोप लगाया है। तो वहीं, उसके नाना ने युवती के पिता और सौतेली मां पर केस दर्ज कराया है।

गोंडा में युवती की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या, नाना ने पिता और सौतेली मां पर लगाया आरोप
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,गोंडाTue, 11 Jun 2024 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के गोंडा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां सोमवार रात सोते समय एक युवती की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। युवती के पिता ने अपने भाई और भतीजे का हत्या का आरोप लगाया है। देर शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। उधर, युवती के नाना की तहरीर पर पुलिस ने देर शाम पिता और सौतेली मां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एसपी विनीत जायसवाल ने खुद मौके का जायजा लेकर घटना के खुलासे के निर्देश दिए हैं।

धानेपुर कस्बे के तुलसीराम पुरवा में सोमवार की रात सोते समय गांव की राजेश शुक्ला की 19 साल की बेटी श्वेता शुक्ला की धारदार हथियार से गला रेतकर कर हत्या कर दी गई। पिता राजेश शुक्ला के मुताबिक घटना रात करीब दो बजे के आसपास की है। उन्होंने बताया कि रात में शौच लगने पर नींद खुली। वह नींद से उठे तो उसके सगे भाई और भतीजा सहित चार लोगों ने घर के पिछले दरवाजे से घुसकर किसी धारदार हथियार से हमलाकर दिया। हालांकि उन्होंने रोकने की कोशिश की जिस पर उनके हाथ पर कंधे पर खरोंच आई। इस पर किसी तरह जान बचाकर वह भागकर गांव में पहुंचे और गुहार लगाई। करीब आधा घंटे बाद वह घर पर पहुंचे तो हमलावर भाग गये। राजेश का दावा है कि भाई और भतीजे को उसने पहचान लिया लेकिन दो अन्य लोगों ने चेहरे पर गमछा लपेट रखा था।

इसके बाद देखा कि उनकी बेटी श्वेता शुक्ला जो कि आंगन में लेटी हुई थी वह बिस्तर पर नहीं है। खोजबीन में पता चला कि वह खून से लथपथ पिछले हिस्से के मकान में पड़ी है। उसके गले पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना डायल 112 पर दी। मौके पर पहुंची लहूलुहान श्वेता को एंबुलेंस से लेकर सीएचसी मुजेहना पहुंची जहां पर डॉक्टरों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घर परिवार में कोहराम मच गया। रात में एएसपी पश्चिमी राधेश्याम राय, सीओ सदर शिल्पा वर्मा, डाग स्क्वायड टीम, फॉरेंसिक जांच टीम ने पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश शुक्ल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम भेजा गया है। अन्य विधिक कार्रवाई प्रचलित है।

मृतका के नाना ने दी तहरीर 

मोतीगंज थाना क्षेत्र के खिरई खिरवा गांव निवासी मृतका के नाना बृज बिहारी मिश्र को जब घटना की जानकारी हुई तो वह भी मंगलवार को धानेपुर थाना पहुंचे। उन्होंने भी पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया है। जिसमें आरोप लगाया है कि उनकी लड़की नीतू की शादी राजेश शुक्ला के साथ हुई थी। उससे एक लड़की श्वेता शुक्ला थी। आरोप लगाया कि उनकी लड़की को भी विपक्षी ने मार दिया था लेकिन इस बात की जानकारी उन्हें दो-तीन साल बाद हुई थी। वह अपनी बेटी की मौत को सामान्य मौत समझ रहे थे। आरोप लगाया कि उन्हें एक मोबाइल नंबर के जरिए इस बात की सूचना मिली कि उनकी नातिन श्वेता शुक्ला को उसके पिता ने उसकी सौतेली मां के साथ मिलकर मार दिया है। पुलिस ने इस तहरीर पर राजेश उसकी पत्नी किरण के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राजेश शुक्ला ने की है तीन शादी

बताया जाता है तुलसीराम पुरवा के रहने वाले राजेश शुक्ला ने तीन शादियां की हैं। इसमें पहली पत्नी को उन्होंने छोड़ दिया था जबकि दूसरी औरत नीतू की असामयिक मौत हो चुकी है। दूसरी औरत से लड़की श्वेता शुक्ला थी। तीसरी शादी उन्होंने किरण शुक्ला के साथ किया है। किरण से एक लड़की और एक लड़का है। क्षेत्र में कई शादी करने को लेकर भी लोग तरह की चर्चा कर रहे हैं। 

इस मामले में एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि युवती की हत्या के खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा स्वाट टीम, सर्विलांस टीम को लगाया है। मामले में युवती के नाना की तहरीर पर पिता और सौतेली मां के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है।