ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिजनौर में कुत्तों के हमले में बच्ची की मौत, दो गंभीर घायल, अब तक दस की गई जान

बिजनौर में कुत्तों के हमले में बच्ची की मौत, दो गंभीर घायल, अब तक दस की गई जान

बिजनौर में कुत्तों के हमले में एक और बच्ची की मौत हो गई है। दो गंभीर रूप से घायल हैं। जनपद में अब तक अब तक दस लोगों को कुत्तों के काटने के कारण जान गई है। इनमें छह बच्चे हैं। बढ़ते मामलों से दहशत है।

बिजनौर में कुत्तों के हमले में बच्ची की मौत, दो गंभीर घायल, अब तक दस की गई जान
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,चंदक मंडावर (बिजनौर)Mon, 19 Feb 2024 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर में नंगला महेश्वरी गांव में आवारा कुत्तों के हमले में एक मासूम बच्ची की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गईं। घायल बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्ची की मौत से परिजनों का रो रोकर बुराहाल है। दो दिन पहले भी कुत्तों के हमले में एक महिला घायल हो गई थी। घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। बिजनौर जनपद के विभिन्न शहरों-कस्बों के गली- मोहल्लों में कुत्ते खूंखार होते जा रहे हैं, जिसके कारण लोग खौफजदा हैं। जिले में अब तक कुत्ते 6 बच्चों सहित 10 लोगों की जान ले चुके हैं। साथ ही हजारों लोगों को काटकर घायल भी कर चुके हैं। पिछले एक साल में 50 हजार से ज्यादा लोगों कुत्तों के काटने के कारण टीके लगवाए थे, इसमें वे लोग शामिल ही नहीं, जिन्होंने निजी तौर पर टीके लगवाए।

थाना मंडावर क्षेत्र के गांव नंगला महेश्वरी में सोमवार दोपहर छह वर्षीय सोनी व संजना पुत्री प्रताप और अवनी पुत्री सोनी खेत पर परिजनों के लिए खाना लेकर जा रही थी। गांव से निकलते ही रास्ते में तीनों बच्चियों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। बच्चियों का शोर सुनकर ग्रामीण दौड़े और कुत्तों को भगाया। ग्रामीण कुत्तों के हमले से घायल हुईं बच्चियों को अस्पताल लेकर पहुंचे।

यहां चिकित्सक ने सोनी को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायल बच्चियों को हायर सेंटर रेफर कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक दो दिन पहले ही गांव निवासी रीता पत्नी अमर सिंह पर भी कुत्तों ने हमला कर घायल कर दिया था। ग्रामीण कुत्तों के आतंक से परेशान हैं।

लगातार हो रहे कुत्तों के हमले से लोगों में दहशत की स्थिति है। लोग बच्चों को बाहर भेजने से डर रहे हैं। बच्चे खेलने के लिए भी बाहर नहीं जा पा रहे हैं। लोगों ने अधिकारियों पर कुत्तों पर जल्द नकेल कसने की गुहार लगाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें