ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशगोंडा से दलित लड़की को किडनैप कर ले गया मुंबई, जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह के बाद कराया गैंगरेप  

गोंडा से दलित लड़की को किडनैप कर ले गया मुंबई, जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह के बाद कराया गैंगरेप  

यूपी के गोंडा से जावेद नाम के एक शख्‍स ने एक लड़की को अगवा कर लिया। वह उसे अपने साथ मुंबई ले गया। जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह के बाद साथियों से लड़की का गैंगरेप कराया। फिर गोंडा स्‍टेशन पर छाेड़ गया।

गोंडा से दलित लड़की को किडनैप कर ले गया मुंबई, जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह के बाद कराया गैंगरेप  
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,गोंडाSat, 02 Jul 2022 12:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के गोंडा में पुलिस ने एक दलित लड़की को अगवा कर मुंबई ले जाने और वहां उसका धर्म परिवर्तन कराने का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि किडनैप करने वाले दूसरे समुदाय के लड़के ने धर्म परिवर्तन कराने के बाद लड़की से निकाह किया। फिर मुंबई में अलग-अलग स्‍थानों पर ले जाकर अपने साथियों से उसका रेप कराया। कुछ दिनों बाद उसे गोंडा स्‍टेशन पर लाकर छोड़ गया। पीड़ित परिवार ने न्‍याय की गुहार लगाई तो एसपी ने परसपुर पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्‍कर्म, दलित उत्‍पीड़न समेत अन्‍य धाराओं में 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
 
पीड़िता का कहना है कि उसके गांव का ही रहने वाला जावेद जो मुंबई में नौकरी करता है, उससे अक्‍सर बातें करता था। वह लड़की को मुंबई बुलाता था लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया। लड़की के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि 14 जून को जावेद ने उसकी बेटी को कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया और जब उसे होश आया तो वह मुम्बई में किसी कमरे में थी। आरोपी के मुम्बई में रह रहे कई जान पहचान वालों ने भी बारी-बारी से उसका रेप किया। मामला बिगड़ता देख 21 जून को आरोपी बेटी को करनैलगंज रेलवे स्टेशन पर छोड़कर चले गए। यही नहीं जाते-जाते जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए धमकी भी दी। उसी दिन उसने बेटी के साथ हुई घटना की सूचना कस्बा चौकी पर दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।  

इसके बाद पिता ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। इंस्पेक्टर समशेर बहादुर सिंह ने बताया कि ग्राम सकरौर पठान पुरवा निवासी जावेद पुत्र तैज्जमुल, बहादुर पुत्र तफज्जुल उर्फ फज्जी, महमूद पुत्र खानू व इबरार पुत्र खल्लू के विरुद्ध मारपीट, गैंगरेप सहित कई धाराओं केस दर्ज किया है।