अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोशल मीडिया का झूठ: जिस पर हुआ लखीमपुर में हमला, उसे बता रहे #BHU_लाठीचार्ज में घायल

सोशल मीडिया की तस्वीर

एक दिन पहले गोला में एक लड़की पर शीशे से हमला किया गया। गंभीर हालत में वह अस्पताल में भर्ती है। दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर लड़की की तस्वीर को यह कहते हुए वायरल कर दिया गया कि वह बीएचयू में हुए लाठीचार्ज में घायल हुई है। बिना तथ्यों को परखे फोटो को तमाम लोग शेयर भी कर अपना आक्रोश जता रहे हैं।

शनिवार को गोला के विकास चौराहे पर दुकान पर बैठी एमए की छात्रा पर एक युवक ने शीशे के टुकड़ों से हमला बोल दिया। छात्रा लहूलुहान हो गई और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वारदात के बाद छात्रा की खून से सनी और अस्पताल में भर्ती होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं। किसी ने उसी में खुराफात कर दी और उसकी घायलावस्था की तस्वीर को बीएचयू में छात्राओं पर लाठीचार्ज की घटना से जोड़कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद से घायल लड़की की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोग बिना परखे कि फोटो कहां की है, शेयर करना शुरू कर दिया।

खास बात यह है कि दिल्ली में बैठे बड़े-बड़े पत्रकार भी इसे शेयर कर अपना आक्रोश जाहिर कर रहे थे। कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी फोटो को बीएचयू से जोड़कर शेयर कर दिया। छात्रा की तस्वीर के इस तरह गलत इस्तेमाल होने से स्थानीय लोगों में भारी नाराजगी है। भाजपा नेता अनुराग मिश्रा ने कहा कि इस तरह का कृत्य करने वालों को शायद पता ही नहीं कि वे किस कदर दिवालियेपन का शिकार हो चुके हैं।

सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाना, तस्वीर का गलत इस्तेमाल करना अपराध है। इस तरह के अपराध में आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हो सकता है।
घनश्याम चौरसिया, एएसपी

छात्रा पर हमला करने वाले को जेल भेजा
छात्रा को शीशे से प्रहार कर घायल करने के मामले में युवक पर जानलेवा हमला करने और छेड़छाड़ के मामले में जेल भेज दिया गया है। शनिवार को विकास चौराहे के समीप हफीजपुर निवासी अंशू दीक्षित पर आरोप है कि उसने छात्रा पर शीशे के टुकड़ों से हमला किया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। छात्रा के चाचा ने अंशू दीक्षित पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने युवक को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया था, जिसे रविवार को जेल भेजा गया है। उधर, जेल भेजे गए युवक अंशू दीक्षित ने पुलिस को बताया कि छात्रा उस पर शादी का दबाव बना रही थी, जबकि वह पहले से शादीशुदा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:girl injured in a attack by rascals, she is being told injured in bhu la