ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरिश्ता तय होने के बाद भरी पंचायत में लड़की के सामने युवक ने निकाह से किया इनकार, घर जाकर युवती ने लगा ली फांसी

रिश्ता तय होने के बाद भरी पंचायत में लड़की के सामने युवक ने निकाह से किया इनकार, घर जाकर युवती ने लगा ली फांसी

यूपी के बदायूं में भरी पंचायत में युवक ने निकाह से इंकार कर दिया। इससे क्षुब्ध युवती ने अपने घर में फंदे पर लटककर जान दे दी। मामले की जानकारी पर पंच भी सहम गये। पुलिस ने जहां शव पोस्टमार्टम को भेजा...

रिश्ता तय होने के बाद भरी पंचायत में लड़की के सामने युवक ने निकाह से किया इनकार, घर जाकर युवती ने लगा ली फांसी
हिन्दुस्तान संवाद,बदायूं उझानी। Mon, 08 Mar 2021 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बदायूं में भरी पंचायत में युवक ने निकाह से इंकार कर दिया। इससे क्षुब्ध युवती ने अपने घर में फंदे पर लटककर जान दे दी। मामले की जानकारी पर पंच भी सहम गये। पुलिस ने जहां शव पोस्टमार्टम को भेजा है। वहीं परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने समेत दहेज एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया है। पुलिस नामजद की तलाश कर रही है। 

घटना उझानी कोतवाली इलाके के गांव सकरी जंगल की है। यहां रहने वाली मरियम ने अपनी 22 साल की बेटी शमां का निकाह दो महीने पहले गांव के ही अतीक पुत्र शकील के साथ तय किया था। निकाह की तारीख नजदीक आने पर अतीक ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया। गांव के कुछ लोगों ने रविवार शाम दोनों पक्षों को समझाकर उस वक्त मामला रफादफा करा दिया। 

इधर, सोमवार को भी अतीक नहीं माना तो गांव के लोगों की पंचायत बैठी। पंचायत के दौरान युवक व युवती को भी बुलाया गया। परिजनों के मुताबिक अतीक ने भरी पंचायत में निकाह से इंकार किया तो युवती वहां से घर चली गयी, जबकि कमरे में जाकर फंदे पर लटककर जान दे दी। परिजन पीछे से घर पहुंचे तो वहां उसका शव लटका मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

उझानी कोतवाल विशाल प्रताप सिंह ने बताया, युवती की मां की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ दहेज मांगने व आत्महत्या को उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें