ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगैर बिरादरी की लड़की प्यार, शादी को नहीं मना परिवार, थाने पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका फिर..

गैर बिरादरी की लड़की प्यार, शादी को नहीं मना परिवार, थाने पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका फिर..

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक युवक को गैर बिरादरी की लड़की प्यार हो गया। परिवार शादी को तैयार नहीं हुआ। प्रेमी-प्रेमिका दोनों अपने घरवालों के खिलाफ थाने पहुंच गए।

गैर बिरादरी की लड़की प्यार, शादी को नहीं मना परिवार, थाने पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका फिर..
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मिर्जापुरSat, 02 Mar 2024 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर में राजगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती अपने प्रेमी संग शादी रचाने की जिद पर अड़ गई। शादी से इनकार पर घरवालों के खिलाफ प्रेमी व प्रेमिका थाने पर पहुंचकर पुलिस से शादी रचाने की गुहार लगाई। युवती के पिता ने राजगढ़ थाने पर तहरीर देकर युवक पर बेटी को भागने का आरोप लगाया है। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है। सोनभद्र जनपद के करमा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक की रिश्तेदारी राजगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में है। राजगढ़ के गांव में युवक का अक्सर आना -जाना था। उसी दौरान युवक को रिश्तेदार के घर पास रहने वाली गैर बिरादरी की युवती से प्रेम हो गया। प्रेम परवान चढ़ने पर युवक तथा युवती ने शादी करने की कसमें खा ली, लेकिन इससे अनजान युवती के परिजन युवती की शादी दूसरे युवक से कहीं और तय कर दिए।

महाशिवरात्रि के दिन उसकी शादी करने के लिए सुनिश्चित किया गया। इसकी जानकारी होते ही एक सप्ताह पहले युवती अपने प्रेमी को फोन कर बुलाया और दोनों साथ घर से फरार हो गए। युवती के घर से लापता होने पर उसके पिता रिश्तेदार समेत गांव में युवती की खोजबीन किए।                                                       

युवती के न मिलने पर उसके पिता राजगढ़ थाने में लापता होने की तहरीर दी। सूचना मिलते ही युवक तथा युवती राजगढ़ थाने पहुंच गए और पुलिस से अपनी शादी करने की गुहार लगाने लगे। जिस पर पुलिस युवक तथा युवती को हिरासत में लेकर दोनों के परिजनों को राजगढ़ थाने बुलाकर पूछताछ कर रही है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष राजगढ़ विजय शंकर सिंह ने बताया कि लड़की के लापता होने की तहरीर उसके पिता ने दी गई थी। युवक तथा युवती के थाने पहुंचने पर दोनों के परिजनों को बुलाया गया है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें