DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › नए वीडियो से बिगड़ा लखनऊ की थप्पड़ वाली लड़की का खेल; दर्ज हुई FIR, लटकी गिरफ्तारी की तलवार
उत्तर प्रदेश

नए वीडियो से बिगड़ा लखनऊ की थप्पड़ वाली लड़की का खेल; दर्ज हुई FIR, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

लखनऊ लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Mon, 02 Aug 2021 11:39 PM
नए वीडियो से बिगड़ा लखनऊ की थप्पड़ वाली लड़की का खेल; दर्ज हुई FIR, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

लखनऊ में कृष्णानगर के अवध चौराहे पर हाईवोस्टेज ड्रामा करने वाली युवती नया वीडियो सामने आने के बाद खुद फंसती दिखाई दे रही है। नए वीडियो में दिख रहा है कि कार सिग्नल पर युवती से सटी भी नहीं थी और उसने कैब ड्राइवर को बाहर निकालकर ताबड़तोड़ चांटे बरसाने शुरू कर दिए थे। इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। युवती के खिलाफ आईपीसी की धारा 394 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

यह है मामला

कृष्णानगर के अवध चौराहे पर युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था। अवध चौराहे के पास इस युवती से कार टच हो गई थी। इसके बाद उसने पूरा बखेड़ा खड़ा कर दिया। युवती ने ऊबर कैब ड्राइवर को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की और उसका फोन भी तोड़ दिया। कैब ड्राइवर को बचाने के लिए आए एक व्यक्ति को भी पीटा गया। कुछ लोग युवक को बचाने का प्रयास करते हैं तो युवती उन पर भी चिल्लाती है। घटना का वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया। एक ट्रैफिक पुलिस वाला भी वीडियो में दिखाई देता है। वह केवल दोनों को किनारे करता है।

वीडियो वायरल होते ही ट्विटर पर हैशटैग अरेस्ट लखनऊ गर्ल (#ArrestLucknowGirl) ट्रेंड करने लगा था। सीएम योगी, यूपी सरकार, यूपी पुलिस को भी वीडियो टैग किया गया और कार्रवाई की मांग की गई। इसी के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए। वीडियो को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया गया। युवक से तहरीर लेते हुए कई धाराओं में युवती के खिलाफ केस दर्ज किया गया। केस दर्ज करने के साथ ही पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 

नई फुटेज में युवती की गलती दिखी

इस मामले में अवध चौराहे पर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी सोमवार को सामने आई। फुटेज में चलती गाड़ियों के बीच में ही लड़की रोड क्रॉस करती नजर आ रही है। ग्रीन सिग्नल के बीच ही लड़की जेब्रा क्रॉसिंग पर चलती दिख रही है, जब अचानक से कैब ड्राइवर ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकता दिख रहा है। फिर इसके बाद लड़की कैब वाले से मारपीट शुरू कर देती है। माना जा रहा है कि इसी फुटेज के सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

कैब ड्राइवर का ही हुआ था चालान

वजीरगंज निवासी इनायत अली ने बताया कि उनका छोटा भाई सहादत अली शुक्रवार रात सरोजनीनगर इलाके में सवारी छोड़कर घर लौट रहा था। सिग्नल रेड होने पर वह कृष्णानगर के अवध चौराहे पर रुक गया। इसी बीच पीछे से आई एक युवती कार सही से चलाने की बात कहते हुए चिल्लाने लगी। आरोप है कि युवती ने फोन छीनकर तोड़ दिया और कॉलर पकड़ कर सहादत को कार से नीचे उतार दिया। अपना आपा खो चुकी युवती चिल्ला-चिल्ला कर कह रही थी लड़की पर गाड़ी चढ़ाएगा और युवती ने हंगामा शुरू कर दिया।

कार छोड़ने के लिए 5 हजार रुपये लिए

इनायत ने बताया कि रात में सहादत का फोन नहीं उठने पर उन्होंने ऊबर कार को ऑनलाइन ट्रेस किया। इस दौरान लोकेशन थाने पर मिलते ही वह भाई दाऊद के साथ कृष्णानगर पहुंचे। आरोप है कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सही से बात नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्हें भी बंद कर दिया। शनिवार को तीनों भाई का पुलिस ने चालान कर दिया। आरोप है कि शनिवार शाम वह कार छुड़ाने थाने पहुंचे तो एसआई हीरेंद्र सिंह ने 8 हजार रुपये की डिमांड की। पांच हजार रुपये देने के बाद उन्हें कार वापस मिल सकी।

संबंधित खबरें