अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिरिराज सिंह ने कहा- दो बच्चों के कानून के लिए छोड़ दूंगा पद

Giriraj Singh

केंद्रीय सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या देश व धर्म दोनों के लिए खतरा है। अगर वक्त रहते इसको नही रोका गया तो देश की समरसता व लोकतंत्र को बचाना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि अगर देश में दो बच्चों के कानून बनाने को लेकर पद छोड़ने की जरूरत पड़ी तो वह इससे पीछे नही हटेंगे।

रविवार को मंडी धनौरा के रामलीला मैदान में आयोजित जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की जन जागरूकता रैली में मुख्या वक्ता के रूप में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि बढ़ती जनसंख्या के कारण समाज में असंतुलन की स्थिति पैदा हो गई है। यह कानून भारत के विकास और समरसता दोनों के लिए जरूरी है। 1947 में देश की आबादी 33 करोड़ थी आज 125 करोड़ है जबकि विश्लेषकों का मानना है कि यह 141 करोड़ के करीब पहुंच गई। अगर हम जल्द नही चेते तो यह देश व धर्म दोनों के लिए घातक होगी। हम विकास और सामाजिक समरसता की लड़ाई लड़ रहे है। लोग कहते है कि यह सरकार आपकी है, सरकार किसी की नही है। देश में जनसंख्या कानून बनाने को लेकर सड़क से लेकर संसद तक हम ये लड़ाई लड़ेंगे।

गिरिराज सिंह ने कहा कि दुनिया के 22 मुस्लिम देशों में यह कानून है लेकिन भारत में वोटों के सौदागर इसका विरोध करते है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी जनसंख्या का कैंसर दूसरे स्टेज पर है लेकिन अगर यह कानून नहीं बना तो तीसरे और चौथे स्टेज में पहुंचकर यह देश की समरसता व लोकतंत्र को खतरे में डाल देगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Giriraj Singh said that the post of leave will be left for the law of two children