Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशपुलिस के सामने सिर पर हाथ रखते ही हिला तांत्रिक, बोला-अभी समझ नहीं रहे हो, पता चलेगा तो पैरों में गिर पड़ोगे

पुलिस के सामने सिर पर हाथ रखते ही हिला तांत्रिक, बोला-अभी समझ नहीं रहे हो, पता चलेगा तो पैरों में गिर पड़ोगे

पुवायां-शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवादDinesh Rathour
Tue, 02 Mar 2021 05:16 PM
पुलिस के सामने सिर पर हाथ रखते ही हिला तांत्रिक, बोला-अभी समझ नहीं रहे हो, पता चलेगा तो पैरों में गिर पड़ोगे

यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस ने महिला की मौत के आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। कहमरा गांव में तंत्र विद्या के दौरान गर्म चिमटा व लकड़ी लगाने से शारदा देवी की मौत हो गई थी। मृतका के भाई ने बहन की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी पति सर्वेश, देवर दुर्वेश व ससुर बटेश्वर को दबोचा। तीनों को पुलिस लाइन सभागार में एसपी एस आनंद के समक्ष पेश किया गया। इसी दौरान मृतका का देवर ने सिर पर हाथ रख हिलने लगा। बोला: शारदा को हमने नहीं मारा। जिस पर भूत आता है। उस पर उसका कब्जा नहीं होता। वहीं, पूछताछ के दौरान तंत्र विद्या सीख रहा दुर्वेश पुलिस से बोला: अभी समझ नहीं रहे हो। पता चलेगा, तो पैरों में गिर पड़ोगे।

शारदा की मौत से कहमरा गांव में मचा कोहराम
 पीलीभीत के बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव मार निवासी मुनीश ने बहन शारदा की शादी 13 साल पहले पुवायां के कहमारा गांव के सर्वेश संग की थी। शारदा के कोई संतान नहीं थी। ससुराल वाले शारदा को ताना देते और शारीरिक व मानसिक यातनाएं भी देते थे। तांत्रिकों के चक्कर में पड़े रहते थे। शनिवार को एक तांत्रिक के बहकावे में सर्वेश, बटेश्वर, दुर्वेश व मुनीश ने हवन किया। शारदा ने विरोध किया। शारदा पर भूत प्रेत साया बताते हुए विघ्न डालने की बात कही। पति सर्वेश ने परिजनों के साथ मिल कर शारदा को पीटा। शारदा को बंधक बनाकर हवन के पास बैठाया। शारदा के शरीर पर गरम चिमटे से दागा। शारदा ने कई बार भागने का प्रयास किया। शारदा बेहोश हो गई। मुंह से झाग निकलने लगा। जिस कारण उसकी मौत हो गई। भाई मुनीश ने बहनोई सर्वेश, बहनोई के पिता बटेश्वर व सर्वेश के भाई दुर्वेश, मुनीश और एक तान्त्रिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

सीतापुर के पिसावां का है तान्त्रिक 
अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि तांत्रिक सीतापुर के पिसावां थाना क्षेत्र के गांव सेजकला का देवधर कुश्वाह है। जिसके बहकावे में आने के कारण घटना हुई। पुलिस आरोपी तान्त्रिक की तलाश में सीतापुर गई हुई है।

एसपी ने जनता से की अपील
एसपी एस आनंद ने बताया कि शारदा के देवर दुर्वेश का तांत्रिक से संपर्क था। वह तंत्र विद्या सीख रहा था। हवन किया। शारदा को चिमटा व लकड़ी से दागा गया। कुंता देवी से भी चेष्टा की गई। भाग्यवश उसका जीवन खतरे में नहीं हैं। पति, ससुर, देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह भूत प्रेत को मानने वाले लोग हैं। घर से कई पैकेट अगरबत्ती मिली हैं। लोगों ने भी इनके क्रिया कलापों को बताया। एसपी ने अपील करते हुए कहा कि इस तरह के चक्कर में न आए। अंधविश्वास में न पड़े। इससे मना स्थिति ऐसी हो जाती, जिससे वास्तविकता व सच्चाई को नहीं समझ पाते हैं। डाक्टर के पास जाएं।

 

epaper

संबंधित खबरें