DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशदिवाली से पहले अयोध्या को तोहफा, 35 करोड़ से बदलेगी श्रीराम जन्मभूमि के पास 16 वार्डों की सूरत

दिवाली से पहले अयोध्या को तोहफा, 35 करोड़ से बदलेगी श्रीराम जन्मभूमि के पास 16 वार्डों की सूरत

प्रमुख संवाददाता,लखनऊDinesh Rathour
Sun, 24 Oct 2021 10:47 PM
दिवाली से पहले अयोध्या को तोहफा, 35 करोड़ से बदलेगी श्रीराम जन्मभूमि के पास 16 वार्डों की सूरत

यूपी सरकार अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के आसपास के 16 वर्डों की सूरत बदलने जा रही है। इन वार्डों में बेहतर नागरिक सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इसके लिए 35.31 करोड़ रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत करते हुए पहली किस्त के रूप में 17.65 करोड़ रुपये दे दिया गया है। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है। इसके मुताबिक इन 16 वर्डों में सड़क, गली, नाली और अन्य जरूरी निर्माण कराया जाएगा, जिससे श्रीराम जन्मभूमि आने वालों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

इन वार्डों में काम कराने के लिए डिटेल्ड स्टीमेट, डिजाइन, काम की मात्रा, काम की दरें व लागत को समक्ष स्तर से स्वीकृत कराया जाएगा। काम की विशिष्टियां, मानक व गुणवत्ता की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था अयोध्या विकास  प्राधिकरण की होगी। विकास प्राधिकरण यह सुनिश्चित करेगा कि काम तय समय पर पूरे हो जाएं। इन सभी 16 वार्डों में कुल 181 काम कराए जाएंगे।

राज्य सरकार अयोध्या में बेहतर सुविधाएं देना चाहती है, जिससे देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को अच्छी सुविधाएं मिल सकें। इसके आधार पर अयोध्या में काम कराने का प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के साथ वहां के नगर निगम और अन्य संबंधित विभागों से विकास कार्य करान के लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं। इसके आधार पर संबंधित विभागों द्वारा पैसा दिया जा रहा है, जिससे अयोध्या की तस्वीर बदली जा सके।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें