ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशदेखते ही देखते बड़े सियार को निगल गया विशालकाय अजगर

देखते ही देखते बड़े सियार को निगल गया विशालकाय अजगर

सुरम्य वनों में प्राकृतिक प्रवास करने वाले वन्यजीवों में किसी की मौत ही दूसरे वन्यजीव की भूख मिटाने का जरिया बनती है। यह   गुरुवार देर शाम धान के खेत में अजगर ने भारी भरकम सियार का शिकार कर...

देखते ही देखते बड़े सियार को निगल गया विशालकाय अजगर
Deep Pandeyहिन्दुस्तान टीम,बहराइचFri, 28 Aug 2020 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सुरम्य वनों में प्राकृतिक प्रवास करने वाले वन्यजीवों में किसी की मौत ही दूसरे वन्यजीव की भूख मिटाने का जरिया बनती है। यह   गुरुवार देर शाम धान के खेत में अजगर ने भारी भरकम सियार का शिकार कर किया। देखते ही देखते अजगर समूचे सियार को निगल गया।  

फखरपुर थाने के रसूलपुर दरेहटा के मजरे दरेहटा में गांव के बाहर बड़कऊ खां के खेत में गुरुवार शाम लगभग छह बजे लोगों ने एक विशालकाय और मोटे अजगर के जबड़े में भारी भरकम सियार को फंसा देखा। इस रोमांचक शिकार का नजारा करने को लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। अजगर की मजबूत पकड़ से छूटने के लिए सियार काफी देर तक जद्दोजहद करता रहा, किन्तु अजगर उसे निकलता जा रहा था। लगभग आधे घंटे की जद्दोजहद के बाद अजगर ने समूचे सियार को हजम कर लिया। अजगर के उदर में फंसे सियार की वजह से सुस्त अजगर अब आराम की मुद्रा में था। काफी देर तक खेत में जमा लोग अपने घरों को चले गए। 

दरेहटा के लोगों का कहना है कि अक्सर अजगर जंगल से भटक कर आ जाते हैं। इतना भीमकाय अजगर लोगों ने पहली बार बस्ती में देखा है। यही नहीं सियार भी लगभग तीस किलो वजन का रहा होगा। इको पर्यटक वन्य जीवों के नजारे को ही वहां पहुंचते हैं, पर इस प्रकार के नजारे यदा कदा ही देखने को मिलते हैं । शुक्रवार सुबह जब लोग खेत में अजगर को देखने पहुंचे, तो वह नदारद था। जाहिर है कि वह रात में ही किसी दूसरे इलाके में रेंग गया होगा।

पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.