ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशGBC-4: यूपी पुलिस ने निवेशकों का किया स्वागत, लॉ एंड ऑर्डर की दी गारंटी; जानें क्‍या बोले डीजीपी 

GBC-4: यूपी पुलिस ने निवेशकों का किया स्वागत, लॉ एंड ऑर्डर की दी गारंटी; जानें क्‍या बोले डीजीपी 

पीएम नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए 14 हजार निवेश परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके जरिए राज्य में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की 14000 परियोजनाओं में निवेश होगा।

GBC-4: यूपी पुलिस ने निवेशकों का किया स्वागत, लॉ एंड ऑर्डर की दी गारंटी; जानें क्‍या बोले डीजीपी 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 19 Feb 2024 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Ground Breaking Ceremony-4:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए 14 हजार निवेश परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके जरिए राज्य में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की 14 हजार परियोजनाओं में निवेश होगा और इससे 34 लाख लोगों के रोजगार का रास्ता साफ होगा। इस बीच यूपी पुलिस भी निवेशकों के स्‍वागत के लिए आगे आई है। पुलिस ने प्रदेश में अच्‍छी कानून-व्‍यवस्‍था की गारंटी दी। डीजीपी प्रशांत कुमार ने सोमवार को सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर इस बारे में पोस्‍ट किया। 

डीजीपी ने लिखा- 'मैं #GBC 4.O में निवेशकों और सम्मानित प्रतिनिधियों का हार्दिक स्वागत करता हूं। कानून के शासन को लागू करने वाले और विकास को सक्षम करने वाले के रूप में, #TeamUPPolice प्रगति और समृद्धि के लिए एक अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे उत्तर प्रदेश निवेशकों के लिए एक स्वप्निल गंतव्य बन जाएगा।' उधर, यूपी के सेवानिवृत्त आईएएस पूर्व अपर मुख्य सचिव डा. नवनीत सहगल ने सीजी सिटी स्थित आईआईआईटी में ग्राऊंड ब्रेकिंग सेरेमनी-04 के विभिन्न आयामों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि यूपी के औद्योगिक विकास में युवा ब्रांड अंबेसडर हैं। पेशेवर युवाओं को अपना उद्यम शुरू कर नौकरी देने का काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि युवाओं को इस सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है कि खुद आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को रोजगार दें। प्रदेश सरकार की नीतियों से यूपी में नए उद्यम को स्थापित करने की अपार संभावनाएं हैं। युवाओं को इन नीतियों का लाभ लेना चाहिए।

उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए 27 नीतियां
पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और सीएम योगी के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिकरण को बढ़ावा देने के लिए की गई पहल से यूपी आज देश में निवेशकों का पसंदीदा गंतव्य बन गया है। सेवानिवृत आईएएस नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश सरकार ने उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लिए 27 अलग-अलग सेक्टोरियल नीतियां लागू की हैं। इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षक और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें