ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपूरी जिंदगी यूनिवर्सिटी को दी, बच्चे पढ़ाई के लिए भटक रहे, चपरासी के दर्द से पसीजा वीसी का दिल, नई पॉलिसी बनेगी

पूरी जिंदगी यूनिवर्सिटी को दी, बच्चे पढ़ाई के लिए भटक रहे, चपरासी के दर्द से पसीजा वीसी का दिल, नई पॉलिसी बनेगी

विश्वविद्यालय को तुमने 30 साल दिया, अब विवि तुम्हारे परिवार को शिक्षा देगा। यह बात किसी राजनीतिक पार्टी का बयान नहीं, बल्कि छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के वीसी प्रो. विनय कुमार पाठक का है।

पूरी जिंदगी यूनिवर्सिटी को दी, बच्चे पढ़ाई के लिए भटक रहे, चपरासी के दर्द से पसीजा वीसी का दिल, नई पॉलिसी बनेगी
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,कानपुरFri, 27 Jan 2023 07:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालय को तुमने 30 साल दिया, अब विवि तुम्हारे परिवार को शिक्षा देगा। यह बात किसी राजनीतिक पार्टी का बयान नहीं, बल्कि छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक का आश्वासन है। जिन्होंने गणतंत्र दिवस पर अपना दर्द बयां कर रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की बात सुनकर निर्देश दिया। जल्द इस फैसले पर विवि पॉलिसी तैयार करेगा।

सीएसजेएमयू में गणतंत्र दिवस पर गुरुवार को कुलपति के ध्वजारोहण करने के बाद कई अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने विचार रखे। इसी बीच, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जगन्नाथ राय भी अपने विचार रखने मंच पर आए तो उनका दर्द छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि पूरी जिंदगी विवि की सेवा में व्यतीत की है। मगर हमारे बच्चे अच्छे व प्रोफेशनल कोर्स के लिए भटक रहे हैं। यह दर्द हर कर्मचारी का है। 

कर्मचारियों की पीड़ा देखते हुए प्रो.विनय कुमार पाठक ने मंच से ही आश्वासन दिया कि अब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को विवि कैंपस में शिक्षा के लिए विशेष छूट दी जाएगी। यह छूट निर्धारित पाठ्यक्रम में विशेष कोटा, फीस में कमी, स्कॉलरशिप समेत कुछ भी हो सकती है। 

इस आश्वासन से कर्मचारी काफी उत्साहित हैं। विवि के मीडिया प्रभारी डॉ.विशाल शर्मा ने बताया कि कुलपति ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को कैंपस पाठ्यक्रम में छूट देने के लिए पॉलिसी तैयार करने का निर्देश दिया है। कमेटी पॉलिसी तैयार कर रही है, जल्द इसे कार्य परिषद में रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें