ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकाशी विश्वनाथ मंदिर का गेट नंबर चार श्रद्धालुओं के लिए स्थाई तौर पर बंद, सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला

काशी विश्वनाथ मंदिर का गेट नंबर चार श्रद्धालुओं के लिए स्थाई तौर पर बंद, सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार को स्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की तरफ से कहा गया है कि सुरक्षा के मद्देनजर गेट नंबर 4 को स्थाई रूप से बंद किया गया है।

काशी विश्वनाथ मंदिर का गेट नंबर चार श्रद्धालुओं के लिए स्थाई तौर पर बंद, सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,वाराणसीWed, 28 Sep 2022 11:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 से श्रद्धालुओं का प्रवेश स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सीईओ सुनील वर्मा के मुताबिक काशी विश्वनाथ मंदिर का गेट नंबर चार बहुत बड़ा गेट था जिसकी वजह से चेकिंग नहीं हो पाती थी। उन्होंने कहा कि इसका इस्तेमाल ज्यादातर मंदिर से बाहर निकलने के लिए किया जाता था। उन्होंने बताया कि मंदिर में प्रवेश के लिए इसके पास का छोटा गेट चालू है।

दरअसल मंदिर प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से गेट नंबर चार को बंद करने का फैसला किया है। गेट नंबर चार को अब सिर्फ इमरजेंसी के दौरान ही खोला जाएगा। मंदिर प्रशासन के मुताबिक मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं और वीआईपी गेस्ट को गेट नंबर एक दो और गंगा द्वार से मंदिर में प्रवेश मिलेगा। 

जानकारी के मुताबिक काशी विश्वानाथ मंदिर और ज्ञानवापी परिसर की सुरक्षा को देखते हुए गेट नंबर चार को बंद करने का फैसला किया गया है। मंदिर प्रशासन का कहना है कि गेट नंबर चार किसी त्योहार, इमरजेंसी या फिर किसी निर्माण कार्य के दौरान सामान के लाने या ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। मंदिर प्रशासन के मुताबिक छत्ता द्वार से वीआईपी श्रद्धालुओं की एंट्री खुली रहेगी। छत्ता द्वार विश्वनाथ द्वार के ठीक बगल में स्थित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें