DA Image
2 अगस्त, 2020|11:28|IST

अगली स्टोरी

यूपी : ट्रक की ठोकर से कोल्ड स्टोरेज में टूटी पाइप लाइन, गैस लीक होने से चालक और गेटमैन बेहोश 

gas leaks from cold storage truck driver and gateman unconscious

कोल्ड स्टोरेज में ट्रक के धक्के से पाइप लाइन में हुए रिसाव से ट्रक ड्राइवर और गेटमैन बेहोश हो गए। दोनों को ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया। ड्राइवर की हालत को नाज़ुक देखते हुए उसे कानपुर के हैलेट रेफर कर दिया गया। घटना के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम कोल्ड स्टोर पर मुस्तैद है। एहतियातन किसी को भी वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। घटना सदर कोतवाली के शहजापुर गांव में रविवार देर रात हुई।

बताया जा रहा है के रात करीब नौ बजे अमेठी का एक ट्रक आलू लादकर बाहर निकल रहा था। बाहर निकलने के लिए आगे पीछे करने के दौरान ट्रक का पिछला हिस्सा कोल्ड स्टोरेज की पाइप लाइन से टकरा गया, जिससे पाइप लाइन टूट गई और गैस का रिसाव शुरू हो गया। रिसाव से वहां हड़कंप मच गया। कोल्ड स्टोर के गेटमैन देवा गांव निवासी इंद्रपाल की निगाह ड्राइवर अमेठी के भीठी निवासी प्रवीण पर पड़ी, तो वह गेट खोलने के लिए दौड़ा, तब तक ड्राइवर की तबियत बिगड़ने लगी। खुद गेटमैन को भी सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गई।

कोल्ड स्टोर के दूसरे स्टाफ ने इसकी जानकारी संचालकों को दी। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और ड्राइवर और गेटमैन दोनों को ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां ड्राइवर की हालत नाज़ुक देखते हुए उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। ज़िला अस्पताल पहुंचीं एसडीएम सदर अपूर्वा यादव ने बताया के कोल्ड स्टोर में ट्रक निकालने के दौरान यह हादसा हुआ है। उन्होंने बताया के गेटमैन की हालत खतरे से बाहर है, ड्राइवर को कानपुर भेजा गया है। कोल्ड स्टोर में लीकेज की मरम्मत करा दी गई है। एहतियातन किसी को वहां पर जाने नहीं दिया जा रहा है। 

एंबुलेंस नहीं पहुंची, बाइक से ले गए ज़िला अस्पताल 

कोल्ड स्टोरेज में गैस के रिसाव से तबियत बिगड़ने के बाद ट्रक ड्राइवर और गेटमैन की हालत नाज़ुक देख उन्हें बाइक से ही ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया। लोगों ने फोन किया लेकिन काफी देर इंतजार के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंच सकी थी।

गांव में दहशत, कई घरों को खाली कराया गया

घटना के बाद गांव में दहशत फैल गई। कई लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल भागे। लोगों में गैस का डर इतना था कि वह अपना घर छोड़ कर दूसरे गांव चले गए। पुलिस ने भी लोगों से सावधानी बरतने को कहा गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:gas leaks from cold storage truck driver and gateman unconscious