ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशगर्मी हो रही है शाम चार बजे तक घरों में रहे लोग...महोबा में प्रशासन ने गांव-गांव कराई मुनादी 

गर्मी हो रही है शाम चार बजे तक घरों में रहे लोग...महोबा में प्रशासन ने गांव-गांव कराई मुनादी 

भीषण गर्मी के चलते पूरे यूपी में त्राहि-त्राहि हो रखी है। चिलचिलाती धूप और हीट वेव का प्रकोप प्रदेश के कई शहरों में फैला हुआ है। हीट स्ट्रोक के चलते पिछले तीन दिनों में कई लोगों की मौत हो चुकी है।

गर्मी हो रही है शाम चार बजे तक घरों में रहे लोग...महोबा में प्रशासन ने गांव-गांव कराई मुनादी 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,कुलपहाड़ (महोबा) Fri, 31 May 2024 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी के चलते पूरे यूपी में त्राहि-त्राहि हो रखी है। चिलचिलाती धूप और हीट वेव का प्रकोप प्रदेश के कई शहरों में फैला हुआ है। हीट स्ट्रोक के चलते पिछले तीन दिनों में कई लोगों की मौत हो चुकी है। हीट स्ट्रोक और सूरज की तपिश के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसर गया है। गर्मी के चलते अस्पतालों में भी बेड फुल हो गए हैं। हीट स्ट्रोक से बचाव के लिए प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए इसे पालन करने की अपील की है। अब प्रशासन की तरफ से गांव-गांव में मुनादी कराई जा रही है कि लोग से शाम चार बजे तक घरों में रहें। गांव में मुनादी करने पहुंचे व्यक्ति का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

गुरुवार को बुन्देलखंड में सर्वाधिक 11 लोगों की गर्मी से मौत के बाद हलकान प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतर आया है। शुक्रवार को प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। उपजिलाधिकारी अनुराग प्रसाद के निर्देश पर तहसील क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों द्वारा मुनादी कराई जा रही है जिसमें लोगों से सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक घर से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है। जरुरी काम से बाहर निकलने वाले छाता, पानी, चश्मा, गमछा लेकर निकलें। एसडीएम के आदेश पर गांव-गांव में मुनादी कराकर लोगों को अलर्ट किया जा रहा है। हीट वेव की चपेट में आने पर अस्पताल में उपचार कराने की सलाह दी जा रही है।