ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगडकरी आज रायबरेली में 41 सौ करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, देंगे ये सौगातें

गडकरी आज रायबरेली में 41 सौ करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, देंगे ये सौगातें

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज रायबरेली में 41 सौ करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 3.50 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे ।

गडकरी आज रायबरेली में 41 सौ करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, देंगे ये सौगातें
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,रायरबरेलीFri, 01 Mar 2024 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आज 41 सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। शाम चार बजे वह एक और जहां योजनाओं को जनता को सौपेंगे वहीं नई योजनाओं की शुरुआत करके विकास की अलख जगाएंगे। केंद्रीय मंत्री प्रमुख रूप से प्रतापगढ़ जिले में बनाया जाने वाला 50 किलोमीटर का बाईपास का शिलान्यास करेंगे। इस बाईपास के निर्माण पर केन्द्र सरकार 1280 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। इसके साथ ही 14 सौ करोड़ रुपये से बनने वाली रायबरेली से प्रयागराज के बीच बनाने वाली 55 किलोमीटर फोर लेन सड़क का व 31 किलोमीटर बाईपास का भी शिलान्यास करेंगें।

यह बाईपास शहर के मुंशीगंज के साथ में जगतपुर, बाबूगंज के साथ ऊंचाहार और प्रतापगढ़ जिले के आलापुर में बनाया जा रहा है। बाईपास के निर्माण पर कुल 628 करोड़ रुपए का खर्च होगा। केंद्रीय मंत्री बांदा-टांडा राष्ट्रीय राजमार्ग भी है। इस पूरी सड़क के नवीनीकरण पर 1470 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगें। 327 किलोमीटर लम्बा यह राष्ट्रीय राजमार्ग वर्तमान में पूरी जर्जर हो चुकी है। कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

3.50 बजे पुलिस लाइन पहुंचेगे 
कार्यक्रम के अनुसार जौनपुर से केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 3.50 बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचेगी। यहां से वे सीधे जीआईसी मैदान के लिए रवाना होगे। 4.10 बजे वह मैदान पर पहुंच जाएंगे। 4.15 से लेकर पांच बजे तक योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

जिले की दो परियोजनाओं का होगा शिलान्यास
केन्द्रीय मंत्री जिले की दो परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें से चार बाईपास के निर्माण के साथ प्रयागराज को जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग भी शामिल है। चारों बाईपास और चार लेन सड़क के निर्माण के साथ में सई नदी पर बनाया जाने वाला पुल भी शामिल है।

एनएचएआई परियोजना निदेशक आरएस यादव ने बताया कि कुल तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। जिसमें प्रतापगढ़ जिले में बनाया जाने वाला बाईपास और बांदा टांडा हाईवे और जिले में चल रहे बाईपास और चारलेन सड़क है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें