fugitive army jawan arrested from kanpur crores conned in the name of job - सेना का भगोड़ा जवान गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर की करोड़ों की ठगी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना का भगोड़ा जवान गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर की करोड़ों की ठगी

fugitive army jawan arrested in kanpur  photo-kanpur

भारतीय सेना में नौकरी के नाम पर 150 से अधिक लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले को एसटीएफ ने उन्नाव से धर दबोचा। खुद को जूनियर कमीशन अधिकारी बताता था। जांच में पता चला कि आरोपी भारतीय सेना का भगोड़ा जवान है। इसके पास फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। एसटीएफ एसपी के मुताबिक उन्नाव के बीघापुर निवासी आलोक कुमार अवस्थी को सेना से भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। इसके बाद वह लोगों को झांसे में लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने लगा। राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में इसने जाल फैला रखा था। फर्जी कैंटीन कार्ड, परिचय पत्र दिखाकर लोगों को झांसे में लेता था। ज्यादातर यह इंटरनेट के जरिए ही बात करता था।

तीन से पांच लाख रुपए करीब 150 से अधिक लोगों से वसूले थे। इसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज थे। सूचना मिली थी कि वह कानपुर में ठगी के रुपए लेने आ रहा है। इसी आधार पर सर्किट हाउस तिराहे के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से आर्मी का फर्जी परिचय पत्र, कैंटीन कार्ड, दो मोबाइल, 2550 रुपए नगद, पैनकार्ड तथा कार बरामद की गई है। ठगी से जुटाई गई संपत्ति के बारे में एसटीएफ डिटेल जुटा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fugitive army jawan arrested from kanpur crores conned in the name of job