DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबिजली बिल हाफ करने से लेकर यूपी में 20 लाख नौकरी तक....जानें प्रियंका गांधी की सात प्रतिज्ञा

बिजली बिल हाफ करने से लेकर यूपी में 20 लाख नौकरी तक....जानें प्रियंका गांधी की सात प्रतिज्ञा

लखनऊ। प्रमुख संवाददाताDinesh Rathour
Sat, 23 Oct 2021 08:38 PM
बिजली बिल हाफ करने से लेकर यूपी में 20 लाख नौकरी तक....जानें प्रियंका गांधी की सात प्रतिज्ञा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को बाराबंकी के हरख बाजार से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। सात प्रतिज्ञाओं की घोषणा करते हुए और ‘वचन हम निभाएंगे’ का वादा दोहराते हुए उन्होंने भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों को प्रताड़ित करने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 

प्रियंका गांधी ने कहा कि न्याय को कुचलने की सरकारी कोशिशों को सफल नहीं होने देंगे। सरकारी क्रय केंद्रों पर किसानों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। धान खरीददारी में कुव्यवस्था के चलते लखीमपुर के एक किसान को मंडी में पड़े अपने धान में आग लगानी पड़ी। इसी तरह खाद वितरण में कुव्यवस्था के चलते ललितपुर के एक किसान की खाद वितरण केंद्र में लाइन में खड़े-खड़े मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि आज समाज का हर वर्ग व्यथित है। कांग्रेस हमेशा पीड़ितों के साथ खड़ी है और हर संघर्ष को तैयार है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि महिलाओं की राजनीति में भागीदारी बहुत जरूरी है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट वितरण में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जाएगी। इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक करने वाली छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी। 

शनिवार को बाराबंकी के अलावा वाराणसी व सहारनपुर से भी प्रतिज्ञा यात्रा शुरू हुई। बाराबंकी में प्रियंका गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद डॉ. निर्मल खत्री, पूर्व सांसद पीएल पुनिया, विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना, विधायक सुहेल अंसारी, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद राकेश सचान, तनुज पुनिया, मो. मोहसिन, राजेन्द्र प्रसाद वर्मा, सुहेल अंसारी, राजलक्ष्मी वर्मा व  गौरी यादव मौजूद रहीं। वाराणसी में बाजीराव खाड़े ने यात्रा को रवाना किया तो सहारनपुर में आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने। वाराणसी में पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, एमएलसी दीपक सिंह व पूर्व विधायक अजय राय मौजूद रहे। इसी तरह सहारनपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व विधायक इमरान मसूद तथा विधायक मसूद अख्तर व नरेश सैनी मौजूद रहे। 

कांग्रेस सात प्रतिज्ञाएं 

  • टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी
  • छात्राओं को स्मार्टफोन व इलेक्ट्रानिक स्कूटी, किसानों का पूरा कर्जा होगा माफ
  • गेहूं व धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये व गन्ना किसान पाएंगे 400 रुपये क्विंटल की दर से भुगतान
  • बिजली बिल सबका हाफ व कोरोना काल का बकाया साफ
  • कोरोनाकाल में आर्थिक मार झेलने वाले परिवार को देंगे 25 हज़ार
  • प्रदेश के 20 लाख युवाओं को सरकारी रोजगार एवं संविदाकर्मियों का नियमितीकरण 
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें