ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP : शिकोहाबाद से टूंडला जा रही मालगाड़ी की तीन बोगी पटरी से उतरीं, अप और डाउन ट्रैक प्रभावित

UP : शिकोहाबाद से टूंडला जा रही मालगाड़ी की तीन बोगी पटरी से उतरीं, अप और डाउन ट्रैक प्रभावित

नगर के रेलवे स्टेशन पर शिकोहाबाद से टूंडला जाते समय एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतार गए। हादसा होने से मालगाड़ी के तीनों  बोगियों ने अप और डाउन ट्रेक पूरी तरह से ठप पड़ गया। वह तो गनीमत रही...

UP : शिकोहाबाद से टूंडला जा रही मालगाड़ी की तीन बोगी पटरी से उतरीं, अप और डाउन ट्रैक प्रभावित
हिंदुस्तान संवाद,शिकोहाबाद।  Sat, 13 Jun 2020 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के रेलवे स्टेशन पर शिकोहाबाद से टूंडला जाते समय एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतार गए। हादसा होने से मालगाड़ी के तीनों  बोगियों ने अप और डाउन ट्रेक पूरी तरह से ठप पड़ गया। वह तो गनीमत रही कि दिल्ली से लखनऊ जा रही गोमती एक्सप्रेस को समय रहते हुए रोक लिया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के चलते ट्रेन जहां की तहां खड़ी हो गई। आनन फानन में टूंडला से बचाव राहत दल घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया।

शनिवार की सायं मालगाड़ी शिकोहाबाद स्टेशन की लूप लाइन से होकर टूंडला की ओर जा रही थी। लूप लाइन से मालगाड़ी के अप लाइन पर आते ही मालगाड़ी की तीन बोगियां पटरी से उतार गई। हादसा होते ही मालगाड़ी की बोगियों ने अप व डाउन लाइन को बंद कर दिया। घटना से रेलवे विभाग में हड़कम मच गया। हादसे के दौरान  गोमती एक्सप्रेस  शिकोहाबाद में पहुंच गई। रेलवे विभाग ने आनन फानन में सिग्नल को डाउन कर दिया। जिससे गोमती घटना स्थल से चंद मीटर की दूरी पर रोक दी गई। अगर सूचना में जरा भी देर हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

गोमती एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा सकती थी। हादसे की जानकारी होते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी टूंडला कंटोल रूम को दी गई। उसके बाद राहत दल को लेकर एक ट्रेन शिकोहाबाद के लिए रवाना कर दिया। शाम को राहत दल ने पहुंचने के बाद ही ट्रेक को सुचारू करने के लिए काम शुरू कर दिया। सूचना पर एसडीएम नरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने घटना की रेलवे अधिकारियो से जानकारी की। 

ट्रेक प्रभावित होने से यात्री हुए बेहाल

घटना के बाद गोमती एक्सप्रेस में बैठे यात्री ट्रेन से उतारकर नीचे आ गए। यात्री गर्मी से हाल बेहाल दिखाई दे रहे थे। बच्चों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था। पानी की दिक्कत भी हो रही थी। 

मामले की जांच के बाद स्थित होगी साफ

स्टेशन मास्टर रमेश चंद्र मीणा का कहना है कि अभी मामले में ट्रेक को साफ करना जरूरी है मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा कि ट्रेक से बोगियां कैसे उतरीं। राहत दल ट्रैक को शुचारू करने में जुटा है। एसडीएम नरेंद्र सिंह का कहना है लूप लाइन से मैन लाइन पर आने के दौरान मालगाड़ी में किसी कारण के चलते मालगाड़ी के तीन बोगियां पटरी से उतर गई हैं। मामले की रेलवे विभाग जांच करेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें