DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी में जून से अगस्त तक महीने में दो बार फ्री में मिलेगा राशन, जानिए किस बात का रखना होगा ध्यान
उत्तर प्रदेश

यूपी में जून से अगस्त तक महीने में दो बार फ्री में मिलेगा राशन, जानिए किस बात का रखना होगा ध्यान

वरिष्ठ संवाददाता,आगरा Published By: Amit Gupta
Wed, 09 Jun 2021 12:17 PM
यूपी में जून से अगस्त तक महीने में दो बार फ्री में मिलेगा राशन, जानिए किस बात का रखना होगा ध्यान

अब सरकार नवंबर तक राशनकार्डधारकों को मुफ्त राशन देगी। कोरोना काल में गरीब लोगों को बीते वर्ष भी सरकार ने अप्रैल से नवंबर तक मुफ्त राशन दिया था। केन्द्र सरकार की घोषणा के बाद उप्र सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की तैयारी शुरू कर दी है। केन्द्र की मुफ्त राशन योजना से आगरा के 31 लाख से अधिक गरीबों को फायदा होगा।

बीते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में देशभर के राशन कार्डधारकों को महीने में एक बार मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकार गरीबों को मुफ्त राशन देगी। केन्द्र की घोषणा के बाद अब पूर्ति विभाग ने नवंबर तक महीने में दो बार राशन वितरण के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि जनपद में 7.32 लाख कार्डधारक और 31 लाख से अधिक यूनिटधारक हैं। फिलहाल मई से हम महीने में दो बार राशन वितरण कर रहे हैं। अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवंबर तक वितरण होगा।
 
अगस्त तक राज्य सरकार भी देगी मुफ्त राशन

उमेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि उप्र सरकार ने भी तीन महीने के लिए मुफ्त राशन देने की घोषणा की है। राज्य सरकार की ओर से जून, जुलाई और अगस्त माह में मुफ्त राशन का वितरण होगा। इसका मतलब यह हुआ कि 31 लाख लोगों को आगरा में अब तीन महीनों तक दोनों चरणों में मुफ्त राशन मिलेगा।

संबंधित खबरें