ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफ्री राशन: तीन दिन बढ़ा मुफ्त में गेहूं और चावल लेने का समय, अब 23 तक मिलेगा राशन

फ्री राशन: तीन दिन बढ़ा मुफ्त में गेहूं और चावल लेने का समय, अब 23 तक मिलेगा राशन

योगी सरकार ने दिसंबर के प्रथम चरण के राशन वितरण को तीन दिन बढ़ा दिया है। अब 23 दिसंबर तक कार्डधारक दुकानों से राशन ले सकेंगे। जिन लोगों को अभी तक राशन नहीं मिला है, उन्हें इससे राहत मिली है। आगरा...

फ्री राशन: तीन दिन बढ़ा मुफ्त में गेहूं और चावल लेने का समय, अब 23 तक मिलेगा राशन
संवाददाता ,आगरा Tue, 21 Dec 2021 05:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

योगी सरकार ने दिसंबर के प्रथम चरण के राशन वितरण को तीन दिन बढ़ा दिया है। अब 23 दिसंबर तक कार्डधारक दुकानों से राशन ले सकेंगे। जिन लोगों को अभी तक राशन नहीं मिला है, उन्हें इससे राहत मिली है। आगरा में सोमवार तक जनपद में केवल 75 प्रतिशत राशन वितरण हो सका था। कहीं चना नहीं पहुंचा तो कहीं नमक और कहीं रिफाइंड न पहुंचने से प्रथम चरण का वितरण बुरी तरह प्रभावित हो गया था। इस वजह से सरकार को तीन दिन बढ़ाने पड़े। 

जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि 12 दिसंबर से शुरू हुए राशन वितरण को 20 दिसंबर तक समाप्त करना था। परंतु जनपद की दुकानों पर वितरण से पहले गेंहू/चावल तो पहुंच गए थे, परंतु अधिकांश दुकानों पर सरकार द्वारा दिए जा रहे नमक, चना और रिफाइंड का स्टॉक नहीं पहुंचा था। इस वजह से वितरण में देरी हुई। इसका असर वितरण प्रतिशत पर पड़ा और 8 दिन में केवल 75 प्रतिशत वितरण ही हो सका। संजीव कुमार ने बताया कि सोमवार तक सभी दुकानों पर स्टॉक पहुंच गया है। सरकार ने भी 23 दिसंबर तक वितरण को बढ़ा दिया है। उम्मीद है कि बचे हुए लोग अगले तीन दिन में राशन ले लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें