ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशफ्री राशन वितरण: कोटे की दुकान से मिले चीनी में निकले यूरिया के दाने, मचा हड़कंप 

फ्री राशन वितरण: कोटे की दुकान से मिले चीनी में निकले यूरिया के दाने, मचा हड़कंप 

Free ration distribution: यूपी के बाराबंकी जिले में कोटे की दुकान से लाई गई चीनी मे यूरिया के दाने दिखाने से हड़कंप मच गया। इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत की है।

फ्री राशन वितरण: कोटे की दुकान से मिले चीनी में निकले यूरिया के दाने, मचा हड़कंप 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,बाराबंकीFri, 21 Jun 2024 02:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बाराबंकी में कोटे की दुकान से लाई गई चीनी मे यूरिया के दाने दिखाने से हड़कंप मच गया। रामनगर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत नहामऊ मे इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत की। जिस पर जिला पूर्ति विभाग द्वारा आनन-फानन पूर्ति निरीक्षक को भेज कर मामले की जांच कराई गई। पांच कार्डधारकों को चीनी बदल कर दी गई। जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कोटेदार व आपूर्ति करने वाले ठेकेदार को नोटिस दी जाएगी। 

रामनगर के नहामऊ गांव में कोटेदार घनश्याम गुप्ता से खाद्यान्न के साथ चीनी लेकर गुरुवार को ग्रामीण घर पहुंचे तो देखा चीनी में यूरिया के दाने मिले हुए हैं। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने पूर्ति विभाग में की। जिला पूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी ने बताया कि पूर्ति निरीक्षक को भेज कर जांच कराई गई है। जिसमें कोटेदार द्वारा बताया गया कि उसे एक कुंतल 80 किलो चीनी मिली थी। जिसमें तीन बोरी सील पैक थी। वही 30 किलो चीनी खुले हुए बोरी में आपूर्ति करने वाले ठेकेदार द्वारा दी गई थी। खुली हुई बोरी से पंच कार्ड धारकों को चीनी की आपूर्ति की गई थी। इन्हीं पांच कार्ड धारकों के चीनी में यूरिया के दाने जैसे कुछ तत्व पाए गए।

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि उक्त कार्ड धारकों की चीनी बदल दी गई है। पूर्ति निरीक्षक की जांच रिपोर्ट आज आ जाएगी। कोटेदार द्वारा दिए गए बयान के अनुसार ऐसा लगता है खुली हुई चीनी किसी यूरिया के बोरे में डाल दी गई। जिससे उसमें यूरिया के कुछ दाने आ गए। श्री तिवारी ने कहा कि पूर्ति निरीक्षक की जांच रिपोर्ट आने के बाद कोटेदार और खाद्यान्न की सप्लाई करने वाले ठेकेदार को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा।
 

Advertisement