ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफ्री राशन वितरण : गरीबों का मिलने वाला अनाज डकार गया कोटेदार, दर्ज होगा मुकदमा

फ्री राशन वितरण : गरीबों का मिलने वाला अनाज डकार गया कोटेदार, दर्ज होगा मुकदमा

Free ration distribution: उत्तर प्रदेश के बरेली में कोटेदार गरीबों का मिलने वाला अनाज डकार गया। अधिकारी ने बाजरा, पास मशीन व कांटे कब्जे में ले दूसरे कोटेदार की सुपुर्दगी में दे दिया।

फ्री राशन वितरण : गरीबों का मिलने वाला अनाज डकार गया कोटेदार, दर्ज होगा मुकदमा
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,बरेलीWed, 03 Apr 2024 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में कोटेदार ने गरीबों को वितरित किए जाने वाला राशन ब्लैक कर दिया। पूर्ति निरीक्षक ने निरीक्षण किया तो कोटेदार की दुकान में मात्र 50 किलो बाजरा मिला। अधिकारी ने बाजरा, पास मशीन व कांटे कब्जे में ले दूसरे कोटेदार की सुपुर्दगी में दे दिया। मुकदमा दर्ज कराने के लिए रिपोर्ट डीएम को भेजी है।

क्योलड़िया थाना क्षेत्र के पनवड़िया इलाका जलालपुर गांव के कोटेदार हरिकेश ने मार्च में ग्रामीणों को धीमी गति से राशन वितरित किया। पूर्ति निरीक्षक सुनील भटनागर ने उन्हें कई बार फोन पर राशन वितरण में तेजी लाने को कहा। इसके बाद भी उन्होंने लोगों को राशन वितरत नहीं किया। कोटेदार ने मार्च माह में मात्र 36.21 प्रतिशत राशन का ही वितरण किया। एक अप्रैल को पूर्ति निरीक्षक सुनील भटनागर ने कनिष्ठ सहायक रविकांत गौरव के साथ उसकी दुकान का औचक निरीक्षण किया। दुकान में मात्र 50 किलोग्राम बाजरा मिला, जबकि दुकान में 20.35 क्विंटल गेंहू, 37.72 क्विंटल चावल व 13.2 6 क्विंटल बाजरा होना चाहिए था। उसने लोगों का राशन वितरित न कर सारा राशन ब्लैक कर डाला। पूर्ति निरीक्षक सुनील भटनागर ने बताया कि डीएम से अनुमति मिलने के बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें