ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफ्री राशन वितरण की डेट बढ़ी, इतने तरीख तक ले सकते हैं फरवरी माह का राशन

फ्री राशन वितरण की डेट बढ़ी, इतने तरीख तक ले सकते हैं फरवरी माह का राशन

फ्री राशन वितरण की डेट बढ़ गई है। सभी कार्डधारकों को नि:शुल्क राशन वितरित न हो पाने के कारण विभाग ने फरवरी माह के राशन वितरण की तारीख को बढ़ा कर दो मार्च तक कर दिया है।

फ्री राशन वितरण की डेट बढ़ी, इतने तरीख तक ले सकते हैं फरवरी माह का राशन
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊFri, 01 Mar 2024 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कार्डधारकों के लिए राहत की खबर हैं। कार्डधारक अब दो मार्च तक राशन ले सकते हैं। सभी कार्डधारकों को नि:शुल्क राशन वितरित न हो पाने के कारण विभाग ने फरवरी माह के राशन वितरण की तारीख को बढ़ा कर दो मार्च तक कर दिया है। इस माह नई व्यवस्था के तहत ई-वेइंग मशीन और ई-पॉस को लिंक करके राशन वितरण 15 से 28 फरवरी का निर्धारित किया गया था। नई व्यवस्था में सर्वर समेत अन्य दिक्कतों के कारण 28 तक वितरण नहीं हो सका। फिर एक दिन और बढ़ाया गया।  डीएसओ विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार तक नि:शुल्क राशन वितरण किया जाएगा। इस दौरान पोर्टेबिलिटी के तहत भी कार्डधारक राशन प्राप्त कर सकते हैं।                                              

इस बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत  कार्डधारकों को मोदी के फोटो वाले थैले में मुफ्त राशन वितरित किया जा रहा है। सरकार ने कार्ड धारकों को थैला वितरित करने के लिए आपूर्ति विभाग को मुहैया करा दिए हैं। आपूर्ति विभाग राशन डीलर के जरिए थैलों का वितरण करा रहा है। डीएसओ  ने बताया कि सभी कार्डधारकों तक जल्दी से जल्दी थैले पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। बैग वितरण के लिए कोटेदारों को एक रजिस्टर तैयार करना होगा। इसमें कोटेदार बैंक प्राप्त करने वाले कार्डधारक का नाम, राशन कार्ड संख्या, मोबाइल नम्बर दर्ज करेंगे। हस्ताक्षर या अंगूठा भी लगवाएंगे। विभाग द्वारा बैग वितरण की रैंडम जांच भी की जाएगी।        

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें