ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदीपावली पर मुफ्त LPG गैस सिलेंडर, सीएम योगी का ऐलान, यूपी में भाजपा पूरा करेगी एक और चुनावी वादा

दीपावली पर मुफ्त LPG गैस सिलेंडर, सीएम योगी का ऐलान, यूपी में भाजपा पूरा करेगी एक और चुनावी वादा

भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि होली और दीपावली पर मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा। इस वादे को इस दीपावली पूरा किया जाएगा। दीपावली पर यूपी में उज्जवला योजना में मुफ्त सिलेंडर मिलेगा।

दीपावली पर मुफ्त LPG गैस सिलेंडर, सीएम योगी का ऐलान, यूपी में भाजपा पूरा करेगी एक और चुनावी वादा
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,बुलंदशहरTue, 17 Oct 2023 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा की तरफ से यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान किया गया एक और वादा इस दीपावली पूरा होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को घोषणा की कि इस दीपावली उज्ज्वला के लाभार्थियों को मुफ्त गैस सिलेंडर मिलेगा। भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि होली और दीपावली पर मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा। पिछली दीपावली और होली पर सिलेंडर नहीं मिलने पर विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला भी बोला था। सीएम योगी ने मंगलवार को बुलंदशहर में थे। उन्होंने यहां ट्रांसपोर्ट नगर में 632 करोड़ रुपए की 256 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास और सहायता राशि वितरण कार्यक्रम को संबोधित किया। इन परियोजनाओं में 208 करोड़ रुपये की 104 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 424 करोड़ रुपये की 152 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के माध्यम से हर परिवार को एक उपहार दिया है और सिलेंडर की कीमतों में 300 रुपये की कमी की है। अब हमने भी यह निर्णय लिया है कि प्रत्येक उज्ज्वला योजना कनेक्शन लाभार्थी को दिवाली उपहार के रूप में एक रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि 2014 में मौजूदा भाजपा सरकार के सत्ता में आने से पहले एलपीजी गैस का कनेक्शन लेना एक कठिन काम था। उन्होंने कहा कि अकेले उत्तर प्रदेश में लगभग 1.75 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना से लाभ हुआ है।

महिलाओं को दीपावली का तोहफा देगी योगी सरकार

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना केंद्र सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। इसमें बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों को एलपीजी कनेक्शन मुफ्त में दिया जाता है। जबकि सिलेंडर के लिए सब्सिडी दी जाती है। भाजपा की अन्य योजनाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 55 लाख महिलाएं घर की मालिक बन गई हैं, जबकि स्वच्छ भारत पहल के तहत राज्य में 2.75 लाख शौचालय बनाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम सब ने एक नए भारत का दर्शन किया है। एक ऐसा भारत जो समर्थ, शक्तिशाली और स्वावलंबी है। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद नए भारत ने देश के युवाओं और महिलाओं सहित सभी वर्ग के लोगों को लाभान्वित किया है।

सीएम योगी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हमारी बेटी पारुल चौधरी और अनु रानी ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक लाकर देश के साथ-साथ मातृ शक्ति के गौरव को भी बढ़ाया है। दोनों को बेटियों को हमारी सरकार सीधे पुलिस उपाधीक्षक बनाएगी।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही लखनऊ में समारोह आयोजित कर एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपये, रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को डेढ़ करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 75 लाख रुपए की राशि देंगे।

आदित्यनाथ ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, खेलो इंडिया और फिट इंडिया जैसे अभियान शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की और कहा कि इनके परिणामस्वरूप महिलाएं अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में देश का नाम रोशन कर रही हैं।

कार्यक्रम में बुलंदशहर के जिला प्रभारी मंत्री अरूण सक्सेना, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, बुलंदशहर सांसद डॉ. भोला सिंह, गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा, राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र सिंह नागर समेत अन्य शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें