ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशएफडी, KCC और क्रेडिट कार्ड के नाम पर 40 ग्राहकों के साथ बैंक में ही जालसाजी, मैनेजर ने हड़प लिए 80 लाख 

एफडी, KCC और क्रेडिट कार्ड के नाम पर 40 ग्राहकों के साथ बैंक में ही जालसाजी, मैनेजर ने हड़प लिए 80 लाख 

गोरखपुर के पीपीगंज एसबीआई के तत्कालीन शाखा प्रबंधक श्रीकुमार भाष्कर भूषण, बैंक एकाउंटेंट अमरेंद्र कुमार सिंह, कैंटीन ब्वॉय पंकज मणि पर 80 लाख रुपये की जालसाजी का केस दर्ज हुआ है।

एफडी, KCC और क्रेडिट कार्ड के नाम पर 40 ग्राहकों के साथ बैंक में ही जालसाजी, मैनेजर ने हड़प लिए 80 लाख 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता ,गोरखपुरWed, 12 Jun 2024 07:35 AM
ऐप पर पढ़ें

Bank fraud: गोरखपुर के पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल कौड़िया एसबीआई के तत्कालीन शाखा प्रबंधक श्रीकुमार भाष्कर भूषण, बैंक एकाउंटेंट अमरेंद्र कुमार सिंह, कैंटीन ब्वॉय पंकज मणि पर 80 लाख रुपये की जालसाजी का केस दर्ज किया गया है।

आरोप है कि तीनों बैंक कर्मियों ने एफडी के भुगतान, केसीसी और क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर करीब 40 ग्राहकों से 80 लाख रुपये की जालसाजी की है। जांच में जालसाजी की पुष्टि के बाद तीनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। वर्तमान शाखा प्रबंधक दीपक कुमार ने इस मामले में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मंगलवार को तीनों को कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी, आपराधिक साजिश, सरकारी पद के दुरुपयोग की धाराओं का आरोपी बनाते हुए जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला जंगल कौड़िया निवासी राजू सिंह की शिकायत के बाद सामने आया। करीब तीन महीने पहले राजू ने बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद जांच हुई तो पता चला कि उनकी तीन लाख रुपये की एफडी का फर्जी तरीके से दूसरे खाते में भुगतान करा लिया गया।

जांच में सामने आया कि राजू सिंह के अलावा करीब 40 और लोग जालसाजी का शिकार हुए हैं। एफडी का भुगतान अन्य खाते में कराने के अलावा किसान क्रेडिट कार्ड, पेंशन, लोन को फर्जी लोगों के नाम पर कराकर आरोपियों ने करीब 80 लाख की रकम हड़प ली है।

क्‍या बोली पुलिस 
गोरखपुर के एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्‍तव ने बताया कि बैंक प्रबंधक की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच व साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।