ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा, फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप 

कांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा, फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप 

राजधानी लखनऊ में शत्रु सम्पत्ति का हिस्सा बताकर उस पर कब्जा करने के आरोप में कांग्रेस नेता अब्दुल मारुफ खान, उसकी पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा, फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊTue, 18 Jul 2023 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में चौक में सब्जी मंडी के पास किराये की दुकान को शत्रु सम्पत्ति का हिस्सा बताकर उस पर कब्जा करने के आरोप में कांग्रेस नेता अब्दुल मारुफ खान, उसकी पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें उन पर फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप लगाया गया है। 

चौक, पुरानी सब्जी मंडी निवासी मो. गुलफाम सिराज ने एफआईआर लिखायी है कि उन्होंने छह हजार वर्ग फीट जमीन खरीदी थी। इसमें मंसूरनगर निवासी मारुफ खान ने एक दुकान किराये पर ले रखी थी। इस दुकान को कब्जा करने के लिये उसने अफसरों से इसे शत्रु सम्पत्ति का हिस्सा बताकर झूठी शिकायत कर दी। यह शिकायत गलत पायी गई।

गुलफाम का आरोप है कि इसके लिये फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसने जांच के दौरान ही दुकान को अपनी पत्नी फौजिया के नाम विक्रयपत्र बना दिया था। इसमें मारुफ, फौजिया के अलावा अबू मो. अदनान, खालिद उमर, मंजर शाहीन खान व अन्य के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा लिखाया है। यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर लिखा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें