ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअवैध खनन में खागा एसडीएम समेत चार निलंबित

अवैध खनन में खागा एसडीएम समेत चार निलंबित

खागा तहसील क्षेत्र के ऐरई, दामपुर मौरंग घाट पर अवैध खनन का भंडाफोड़ होने के बाद बुधवार शासन ने बडी कार्रवाई कर दी। एसडीएम खागा और जिला खनन अधिकारी समेत चार लोगों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही शासन ने...

अवैध खनन में खागा एसडीएम समेत चार निलंबित
फतेहपुर। कार्यालय संवाददाता,फतेहपुरWed, 27 Dec 2017 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

खागा तहसील क्षेत्र के ऐरई, दामपुर मौरंग घाट पर अवैध खनन का भंडाफोड़ होने के बाद बुधवार शासन ने बडी कार्रवाई कर दी। एसडीएम खागा और जिला खनन अधिकारी समेत चार लोगों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही शासन ने डीएम और एसपी से पूरे प्रकरण पर स्पष्टीकरण तलब किया है। खनन पर बड़ी कार्रवाई से प्रशासन और पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है। 
जिलाधिकारी कुमार प्रशांत और एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने 19 दिसंबर की रात अवैध खनन की सूचना पर खागा के मौरंग घाट पर आधी रात को छापेमारी की थी। यहां मशीनों से अवैध खनन पकड़ा था। अफसरों ने मौके से पांच पोकलैंड, 32 ओवरलोड ट्रकों को सीज किया था। इसके साथ ही प्रभारी खनन अधिकारी की ओर से धाता थाने में दो मुकदमे दर्ज कराए गए थे। शासन ने इस पर रिपोर्ट मांगी थी, जांच के बाद बुधवार की शाम एसडीएम खागा अमित कुमार भट्ट, सीओ खागा सुरेंद्र कुमार, खनन अधिकारी अजय कुमार यादव और तत्कालीन एसओ धाता राजेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया। डीएम ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार ने जांच रिपोर्ट तलब की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें