ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपीएसईई : टॉप टेन में गोरखपुर के चार मेधावी, बीफार्मा में ऐश्वर्या को तीसरी रैंक 

यूपीएसईई : टॉप टेन में गोरखपुर के चार मेधावी, बीफार्मा में ऐश्वर्या को तीसरी रैंक 

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से गुरुवार को जारी हुए राज्य प्रवेश परीक्षा की मेरिट में इस बार गोरखपुर की प्रतिभाओं का डंका बजा है। बीटेक के टॉप 10 में चार छात्र गोरखपुर के हैं।...

यूपीएसईई : टॉप टेन में गोरखपुर के चार मेधावी, बीफार्मा में ऐश्वर्या को तीसरी रैंक 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Thu, 15 Oct 2020 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से गुरुवार को जारी हुए राज्य प्रवेश परीक्षा की मेरिट में इस बार गोरखपुर की प्रतिभाओं का डंका बजा है। बीटेक के टॉप 10 में चार छात्र गोरखपुर के हैं। बीटेक एंट्रेंस में एसटी कैटेगरी का टॉपर छात्र भी गोरखपुर का है। बी-फार्मा में महानगर की छात्रा को तीसरा स्थान मिला है।

बीटेक में महानगर के वृहद आनंद श्रीवास्तव को चौथा स्थान मिला है। इसके अलावा वेदांग रूंगटा को सातवां, समीर पांडेय को आठवां और ऋषभ देव कुमार ने नौवां स्थान हासिल किया है। बीटेक की एसटी कैटेगरी में अतुल नायक पहले स्थान पर रहे हैं। बीफार्मा में गोरखपुर की ऐश्वर्या गणेश को तीसरा स्थान मिला है।

 

चौथे स्थान पर रहे वृहद
महानगर के राप्तीनगर के रहने वाले वृहद आनंद श्रीवास्तव के राज्य प्रवेश परीक्षा में चौथा स्थान मिलने से परिवार गदगद है। वृहद ने बताया कि वह जेईई एडवांस की परीक्षा पास कर चुका है। उसकी ऑल इंडिया रैंकिंग 1556 है। उसका लक्ष्य बेहतरीन इंजीनियर बनने का है। बृहद ने आईआईटी में जाने का मन बनाया है।

वेदांग को मिला सातवां स्थान
यूपीएसईई प्रवेश परीक्षा में वेदांग रूंगटा को सातवां स्थान पूरे प्रदेश में मिला है। पिता आशीष रुंगटा, दादी आशा रुंगटा, मां पूनम, भाई देवांग व बहन अराध्या ने खुशी जाहिर की। वेदांग का चयन एमएमयूटी में भी हुआ है। वेदांग कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करना चाहते हैं। 

आईआईटी से बीटेक करेंगे समीर 
महानगर के समीर पांडेय ने यूपीएसईई में आठवीं रैंक हासिल की है। समीर की सफलता पर पिता शिशिर पांडेय व मां मंजू पांडेय गौरवान्वित है। मूल रूप से कुशीनगर के सुकरौली के रहने वाले समीर का आईआईटी एडवांस में भी चयन हुआ है।

ऋषभ देव कुंवरको नौं वीं रैंक
कूड़ाघाट के रहने वाले ऋषभदेव कुंवर को नौ वीं रैंक मिली है। वह मूल रूप से देवरिया के बैदा गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने महानगर में इंटर की परीक्षा पास की। उन्होंने सफलता का श्रेय माता-पिता गुरुजनों को दिया है। 

ऐश्वर्या की बीफार्मा में तीसरी रैंक
बी-फार्मा में महानगर की ऐश्वर्या गणेश का भी चयन हुआ है। मूल रूप से केरल की रहने वाली ऐश्वर्या की ओवरऑल रैंकिंग तीसरी है। ऐश्वर्या ने रैम्पस से हाईस्कूल एवं इंटर की पढ़ाई की। पिता सुनील गणेश की दवा की दुकान है। मां सुनीता गणेश गृहणी है। दादी माधवी स्वास्थ्य विभाग में तैनात है। ऐश्वर्या का लक्ष्य डॉक्टर बनने का है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें