DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › भाजपा सांसद की पिटाई केस: प्रमोद और मोना पर चार और एफआईआर, सीओ लालगंज सस्पेंड
उत्तर प्रदेश

भाजपा सांसद की पिटाई केस: प्रमोद और मोना पर चार और एफआईआर, सीओ लालगंज सस्पेंड

लालगंज(प्रतापगढ़)। हिन्दुस्तान संवादPublished By: Dinesh Rathour
Sun, 26 Sep 2021 07:14 PM
भाजपा सांसद की पिटाई केस: प्रमोद और मोना पर चार और एफआईआर, सीओ लालगंज सस्पेंड

सांगीपुर ब्लॉक में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी के समर्थकों के बीच शनिवार को हुई मारपीट की घटना के बाद पुलिस ने रातभर में प्रमोद, उनकी विधायक पुत्री आराधना मिश्रा मोना व उनके समर्थकों के खिलाफ चार और एफआईआर दर्ज की है। दूसरी ओर शासन ने सीओ लालगंज जगमोहन को निलंबित कर दिया है। इस मामले में प्रमोद और मोना पर कुल पांच एफआईआर दर्ज हो गई है।

सीओ लालगंज जगमोहन पर आरोप है कि दो राजनैतिक पार्टियों के समर्थकों के कार्यक्रम में शामिल होने की बात पहले से तय थी। इसके बावजूद सीओ ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। कार्यक्रम स्थल पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां लगने वाले पुलिसबल का अनुमान सीओ लालगंज नहीं लगा पाए। उनकी इस लापरवाही से कार्यक्रम स्थल सांगीपुर ब्लॉक सभागार और उसके बाहर फोर्स की कमी हो गई, जिससे दोनों पक्षों में मारपीट और तोड़फोड़ हुई।

इससे सीओ की लापरवाही, अकर्मण्यता व अदूरदर्शिता उजागर हुई। उनकी इस लापरवाही से पुलिस विभाग की छवि धूमल हुई। उक्त आधार पर सीओ लालगंज को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं। सीओ के अलावा कई अन्य पुलिसवालों पर भी कार्रवाई की अफवाहें सोशल मीडिया पर चलती रहीं। हालांकि प्रभारी एसपी/डीआईजी एलआर कुमार ने सीओ के अलावा किसी और पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की पुष्टि नहीं की।


 

संबंधित खबरें